scriptकोरोना से 20 वर्षीय महिला की मौत | 20-year-old woman dies from Corona | Patrika News

कोरोना से 20 वर्षीय महिला की मौत

locationबीकानेरPublished: Aug 12, 2020 12:18:59 pm

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

बज्जू क्षेत्र के ३५ आरडी की रहने वाली थी महिलाजिले में अब तक ५९ की कोरोना से मौत

कोरोना से 20 वर्षीय महिला की मौत

कोरोना से 20 वर्षीय महिला की मौत

बीकानेर। कोरोना का खतरा बढ़ रहा है। बुधवार को एक और कोरोना संक्रमित महिला की मौत हो गई। शव को पीबीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है।

एसपी मेडिकल कॉलेज के अतिरिक्त प्राचार्य एवं मेडिसिन विभागाध्यक्ष डॉ. एलए गौरी ने बताया कि बज्जू थाना क्षेत्र के ३५ आरडी निवासी जुबैदा (२०) पत्नी हाबीद खान को नौ अगस्त को सुपर स्पेशिलयिटी सेंटर में भर्ती कराया गया। बुधवार साढ़े ग्यारह बजे उसकी मौत हो गई। जिले में कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा ५९ पहुंच गया है। इससे पहले मंगलवार को दिनभर में १०७ नए मरीज रिपोर्ट हुए।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि मंगलवार को १०७ नए पॉजिटिव सामने आए हैं। इनमें पूगल रोड एवं मरोठी मोहल्ले से सर्वाधिक रिपोर्ट हुए है। साथ ही १०२ पॉजिटिव में से ६७ पुरुष और ४० महिलाएं संक्रमित हुई हैं। इनमें चार लड़कियां आठ से १६ साल और सात लड़के हैं। एक चिकित्सक, बैंककर्मी व एक नर्सिंगकर्मी भी पॉजिटिव आया है।
अब जिले में इतने एक्टिव केस
डिप्टी सीएमएचओ डॉ. योगेन्द्र तनेजा के मुताबिक जिले में अब तक २७८० कोरोना मरीज रिपोर्ट हो चुके हैं, जिनमें से १९०७ मरीज ठीक हो चुके हैं। ७६३ मरीज एक्टिव हैं। कोरोना संक्रमित ५८ मरीजों की मौत हो चुकी हैं। पीबीएम से मिली जानकारी के अनुसार सुपर स्पेशिलयिटी सेंटर में १०७ मरीज भर्ती हैं, १३ मरीज ऑक्सीजन पर है।
अधीक्षक ने भी कराई जांच
पीबीएम अधीक्षक डॉ. मोहम्मद सलीम के पीए और पास बैठने वाले एक चिकित्सक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद चिकित्सकों में हड़कंप मचा है। अधीक्षक डॉ. सलीम की भी कोरोना जांच कराई गई है। डॉ. सलीम ने बताया कि किसी पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले हर व्यक्ति को जांच करानी चाहिए। मैंने भी अपनी जांच कराई है। जांच रिपोर्ट के बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा। अस्पताल सूत्रों के अनुसार अधीक्षक की कोरोना जांच कराई गई है। नियमानसुार जांच कराने वाले व्यक्ति को रिपोर्ट नहीं आने तक क्वारेंटीन रहना चाहिए लेकिन अधीक्षक उच्चाधिकारी के निर्देश पर मीटिंग में भी शामिल हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो