scriptबीकानेर में 20 वर्षीय महिला और जयपुर में 64 वर्षीय व्यक्ति की मौत | 20-year-old woman dies in Bikaner and 64-year-old man in Jaipur | Patrika News
बीकानेर

बीकानेर में 20 वर्षीय महिला और जयपुर में 64 वर्षीय व्यक्ति की मौत

८० नए संक्रमित आए सामने, आंकड़ा पहुंचा २८६४

बीकानेरAug 12, 2020 / 11:06 pm

Jai Prakash Gahlot

बीकानेर में 20 वर्षीय महिला और जयपुर में 64 वर्षीय व्यक्ति की मौत

बीकानेर में 20 वर्षीय महिला और जयपुर में 64 वर्षीय व्यक्ति की मौत

बीकानेर। कोरोना कहर बरपा रहा है। दिन-प्रतिदिन घातक हो रहा कोरोना वायरस हर दिन एक जिंदगी लील रहा है। बुधवार को बीकानेर में कोरोना संक्रमित एक २० वर्षीय महिला की मौत हो गई, वहीं जयपुर में बीकानेर के एक व्यक्ति की मौत हुई । इन दो मौतों के साथ बीकानेर जिले में कोरोना संक्रमितों के मरने का आंकड़ा ६० पहुंच गया है।

एसपी मेडिकल कॉलेज के अतिरिक्त प्राचार्य एवं मेडिसिन विभागाध्यक्ष डॉ. एलए गौरी के मुताबिक बज्जू थाना क्षेत्र के ३५ आरडी निवासी जुबैदा (२०) पत्नी हाबीद खान को नौ अगस्त को सुपर स्पेशिलयिटी सेंटर में भर्ती कराया गया। बुधवार साढ़े ग्यारह बजे उसकी मौत हो गई। यह महिला किडऩी खराब व, दोनों फेंफड़ों में निमोनिया से पीडि़त थी। वह डायलिसिस पर भी थी।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि लालगढ़ दीपजी की बाड़ी क्षेत्र में रहने वाला ६४ वर्षीय कबीर हसन २६ जुलाइ को पॉजिटिव आया था, वह जयपुर के निजी अस्पताल में उपचार ले रहा था, जिसकी वहां छह अगस्त को मौत हो गई। उन्होंने बताया कि बुधवार को ८० नए पॉजिटिव आए हैं।
जिला महामारी विशेषज्ञ नीलम प्रतापसिंह राठौड़ ने बताया कि हनुमान हत्था से दो, इन्द्रा कॉलोनी, सागर रोड, पुरानी गिन्नाणी, माजीसा बास, साले की होली, गोपेश्वर बस्ती स दो, लक्ष्मीनाथ जीकी घाटीसे तीन, आचार्यों का चौक, भट्ठड़ों का चौक, उस्ताबारी के अंदर, बोथरा मोहल्ला, रामपुरा मोहल्ला, जनता प्याऊ छोटा रानीसर बास, ढाका चौक, मुरलीधर व्यास कॉलोनी से पांच, कल्ला पेट्रोल पंप के पीछे, बंगलानगर, डूडी पेट्रोल पंप के पीछे से दो, जोशीवाड़ा से सात, नाई मस्जिद के पास, सादुर्लगंज, श्याम वाटिका नोखा रोड, वेद्य मघाराम कॉलोनी, विश्वकर्मा गेट के अंदर, ईदगाह बारी के बाहर से दो, दम्माणी चौक, पलाना गांव से एक, हर्षों का चौक से दो, बेसिफ स्कूल के पास से एक, मूंधड़ों का चौक, मोहता चौक से दो, दम्माणी चौक से दो, आचार्यों का चौक, बागीनाड़ा छींपों का मोहल्ले से दो, मुक्ताप्रसाद कॉलोनी से तीन, डागा चौक से तीन, रघुनाथसर कुआं, नयाशहर थाने के पीछे, पूगल रोड से दो, गोगागेट, केके कॉलोनी, रेलवे स्टेशन एवं सुदर्शना नगर से एक-एक व्यक्ति संक्रमित हुआ है।

पुरुष सर्वाधिक हो रहे संक्रमित
डिप्टी सीएमएचओ डॉ. योगेन्द्र तनेजा ने बताया कि ८० पॉजिटिव में से ५० पुरुष और तीन महिलाए हैं। इनमें एक से १८ साल के पांच लड़के और तीन लड़कियां भी शामिल हैं। जिले में अब तक २८६४ कोरोना मरीज रिपोर्ट हो चुके हैं, जिनमें से १९०७ मरीज ठीक हो चुके हैं। ७८३ मरीज एक्टिव हैं। कोरोना संक्रमित ६० मरीजों की मौत हो चुकी हैं। पीबीएम से मिली जानकारी के अनुसार सुपर स्पेशिलयिटी सेंटर में १४३ मरीज भर्ती हैं। इनमें बीकानेर के १२९, नागौर के छह, श्रीगंगानगर के चार, चूरू के दो, अजमेर व हरियाणा का एक-एक मरीज भर्ती हैं। एसएसबी के आईसीयू में १५ मरीज में से दस ऑक्सीजन पर है। थर्ड फ्लोर के आईसीयू में सात मरीज ऑक्सीजन पर हैं।
अधीक्षक की रिपोर्ट नेगेटिव
बुधवार को २५४६ सैम्पलों की रिपोर्ट आई, जिसमें से २४६६ सैम्पलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई जबकि ८० पॉजिटिव आए। इन सैम्पलों में पीबीएम अधीक्षक डॉ. मोहम्मद सलीम और उनके पीए की रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है। अधीक्षक और पीए की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद अस्पताल के स्टाफ ने राहत की सांस ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो