बीकानेर में कोरोना मरीज हुए 200

मंगलवार को दो और मिले संक्रमित

By: Jaiprakash

Published: 24 Jun 2020, 09:50 AM IST

बीकानेर। कोरोना वायरस के संक्रमण ने अनचाहा दोहरा शतक लगा दिया है। मंगलवार को दो और आए पॉजिटिव से जिले में कोरोना रोगियों की संख्या दो सौ हो गई है। वही इन दो मरीजों के साथ शहर में दो नए इलाके संक्रमण से प्रभावित हो गए हैं। जिला प्रशासन ने प्रभावित क्षेत्रों में कफ्र्यू लगा दिया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि रानीबाजार क्षेत्र के चौपड़ा कटला निवासी ४२ वर्षीय और नोखा रोड हंशा गेस्ट हाउस आचार्य तुलसी समाधि के पास रहने वाला ३० वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव आया है। ३० वर्षीय युवक शहर की एक निजी लैब में लैब टेक्निशियन है। ४२ वर्षीय पॉजिटिव आया व्यक्ति की बड़े बाजार में दुकान है। दोनों की कोई ट्रेवल हिस्ट्री सामने नहीं आई है।


तीन चिकित्सकों की कमटी गठित
मरीज के मौत की मामले की जांच करने के लिए एसपी मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. शैतानसिंह राठौड़ ने भी कॉलेज स्तरीय तीन चिकित्सकों की कमेटी गठित की है। कमेटी में डॉ. रंजन माथुर, डॉ. संजय कोचर एवं डॉ. पीके सैनी को शामिल किया गया है। कमेटी को दो दिन में रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है।

आठ मरीज हुए नेगेटिव
डॉ. गौरी ने बताया कि कोविड-१९ में भर्ती आठ मरीज और पॉजिटिव से नेगेटिव हो गए हैं। इन मरीजों को शाम को डिस्चार्ज कर दिया गया। अब कोविड-१९ वार्ड में ६८ मरीज भर्ती हैं, जिसमें से ६४ बीकानेर और तीन मरीज चूरू व एक नागौर का मरीज है। अब तक १४३ मरीज ठीक हो चुके हैं, जिसमें ११८ बीकानेर, १७ चूरू, नागौर, हनुमानगढ़ व दो श्रीगंगानगर के मरीज शामिल हैं।


कोरोना संक्रमण को रोकने के करें उपाय
जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने एसपी मेडिकल कॉलेज एवं पीबीएम अस्पताल के अधिकारियों को पीबीएम अस्पताल में व्यवस्थाओं को सुधारने तथा संक्रमण को रोकने के प्रयास करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अस्पताल में साफ-सफाई व्यवस्था में सुधार करें। संक्रमण न फैले ऐसी व्यवस्था करें।

शिक्षिका के पॉजिटिव आने के बाद पूरा स्टाफ क्वारेंटीन
सोमवार को एक शिक्षिका पॉजिटिव आई है जो जयमलसर की राजकीय स्कूल में पदस्थापित है। महिला के एक रिश्तेदार की संक्रमण से मौत भी हो चुकी है। यह महिला दो दिन पहले स्कूल भी आई, मीटिंग में शिरकत की तथा स्टाफ के साथ खाना भी खाया था। स्कूल के सभी २६ कर्मचारी आशंकित है। इन सभी कार्मिकों को क्वारेंटीन किया गया है। वहीं दूसरी और एसीबी के एक कर्मचारी के बाद कार्मिकों में हड़कंप मचा हुआ है। इन कार्मिकों के भी सैम्पल जांच के लिए भेजे गए हैं, जिनकी रिपोर्ट बुधवार सुबह आएगी।

coronavirus
Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned