वेटरनरी विवि के 21 चतुर्थ श्रेणी कार्मिक सम्मानित

dinesh swami

Publish: Dec, 07 2017 01:27:47 (IST)

Bikaner, Rajasthan, India
वेटरनरी विवि के 21 चतुर्थ श्रेणी कार्मिक सम्मानित

वेटरनरी विश्वविद्यालय के 21 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को सम्मानित किया गया।

बीकानेर . डॉ. भीमराव अम्बेडकर के निर्वाण दिवस पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् महानगर इकाई और राजुवास के संयुक्त तत्वावधान में वेटरनरी विश्वविद्यालय के 21 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। यह सम्मान परिषद् के अध्यक्ष डॉ. सौरभ सिंह सिंघल, छात्र संघ महासचिव चन्द्रपाल सिंह एंव महाविद्यालय की उपाध्यक्ष ऊषा मीणा की ओर से किया गया।

 

मुख्य अतिथि कुलपति प्रो. बी.आर. छीपा ने कहा कि डॉ. भीमराव अम्बेडकर ने देश में सामाजिक विषमताओं को मिटाने के लिए आजीवन समरसता के लिए कार्य किया। हमें मिलकर पीड़ादायक सामाजिक विषमताओं को जड़ से समाप्त करने के लिए सचेष्ट होकर कार्य करना है।

 

उन्होंने विद्यार्थियों की पहल पर मंत्रालयिक कर्मचारियों के सम्मान समारोह को एक सकारात्मक सोच और सेवाभाव से ओत-प्रोत बताया। उन्होंने कहा कि चतुर्थ श्रेणी कार्मिक प्रशासन की महत्वपूर्ण कड़ी है जिनको इस सम्मान से प्रेरणा मिलेगी। अधिष्ठाता प्रो. त्रिभुवन शर्मा ने कहा कि बाबा साहब ने भारतीय संविधान के निर्माण और सामाजिक विषमताओं को दूर करने के लिए राष्ट्र निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

 

समारोह में मुख्य वक्ता के रूप में इतिहासवेत्ता जानकी नारायण श्रीमाली ने कहा कि भारतीय संस्कृति की मूल चेतना सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय में निहित है। हजारों साल की भारतीय संस्कृति के प्रत्येक काल खण्ड में समन्वयवादी और सामाजिक समरसता देखने को मिलती है। अतिथियों ने समारोह में सभी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को माल्यार्पण कर शाल ओढ़ाकर अभिनंदन पत्र प्रदान किए। समारोह में बड़ी संख्या में फैकल्टी सदस्य और छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

 

 

फ्लाइंग ऑफिसर आचार्य आज बीकानेर आएंगे
बीकानेर. फ्लाइंग ऑफिसर बनने के बाद बीकानेर के जयशंकर आचार्य गुरुवार को पहली बार बीकानेर आएंगे। आचार्य ने बीकानेर में आरएसवी स्कूल में सीनियर सैकण्डरी तक की शिक्षा के बाद इंजीनियरिंग कॉलेज से कम्प्यूटर साइंस में डिप्लोमा किया। भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिस की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद उन्होंने हैदराबाद में एक वर्ष का प्रशिक्षण लिया।

 

इस दौरान विभिन्न परीक्षाओं में सफल रहने पर जयशंकर को हैदराबाद स्थित भारतीय वायु सेना के विमान प्रशिक्षण केन्द्र में ही नियुक्ति मिल गई। हैदराबाद में प्रशिक्षण व नियुक्ति के बाद बीकानेर आने पर दोपहर दो बजे नाल हवाई अड्डे व नत्थसूर गेट के बाहर विभिन्न संस्थाओं की ओर से उनका स्वागत किया जाएगा। रवि आचार्य ने बताया कि जिला उद्योग संघ, पुष्करणा समाज, विप्र फाउण्डेशन, संकल्प फाण्डेशन स्वागत में शामिल होंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned