scriptआरक्षण के विरोध में सड़क पर उतरे युवा, किया जोरदार प्रदर्शन | youth protest against reservation system in jalaun | Patrika News

आरक्षण के विरोध में सड़क पर उतरे युवा, किया जोरदार प्रदर्शन

locationजालौनPublished: Apr 10, 2018 04:12:11 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

आरक्षण खत्म करने के लिए जालौन के भगत सिंह चौराहे पर युवाओं ने विरोध प्रदर्शन किया

jalaun news
जालौन. आरक्षण के विरोध में सोशल मीडिया पर की गई बंद की अपील का असर जालौन में भी देखने को मिला। यहाँ युवाओं ने आरक्षण के विरोध में प्रदर्शन करते हुए जुलूस निकाला और जमकर आरक्षण का विरोध किया। उनकी मांग है कि इसे खत्म किया जाए। इस विरोध को देखते हुए पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद दिखा, जिससे कोई अप्रिय घटना न हो सके।
आरक्षण खत्म करने की बात पर अड़े रहे

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा एसी/एसटी एक्ट में संशोधन किये जाने के बाद पूरे देश में 2 अप्रैल को भारत बंद किया गया था और कई राज्यों में हिंसक झड़प हुयी थी। इसमें कई लोगों की जान भी गई थी। इसी के विरोध में सोशल मीडिया पर आरक्षण के विरोध में भारत बंद किये जाने की अपील की जा रही थी। लेकिन इसका किसी भी राजनैतिक दल द्वारा समर्थन नहीं किया गया था। सोशल मीडिया पर की गई इस अपील के बाद पूरे देश में 10 अप्रैल को आरक्षण के विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा है। इसका विरोध जालौन के जिला मुख्यालय उरई में भी किया गया। सैकड़ों युवा शहीद भगत सिंह चौराहे पर इकट्ठा हुए और उन्होंने आरक्षण के विरोध में प्रदर्शन किया। युवा अपने हाथ में तख्तियाँ लिये हुये थे और आरक्षण खत्म करने की मांग कर रहे थे।
आरक्षण के खिलाफ निकाला जुलूस

आरक्षण के खिलाफ युवाओं ने शहीद भगत सिंह चौराहे से लेकर अंबेडकर चौराहे होते हुये कलेक्ट्रेट तक जुलूस निकाला और खूब नारे बाजी की। उन्होंने कलेक्ट्रेट में अपना विरोध खत्म किया।
क्या कहना है युवाओं का

आरक्षण का विरोध करने वाले युवाओं का कहना है कि आरक्षण गरीब के आधार पर दिया जाना चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला सही है। आरक्षण खत्म करने के लिए युवाओं ने शांति पूर्वक प्रदर्शन किया। लेकिन इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा कि अगर कोई पार्टी दंगा करती है या भड़कती है, तो वे उनके विरोध में अपने समर्थन के लिए प्रदर्शन जारी रखेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो