25 परिजन-परिचित, 13 रेडियोकार्मिक व एक चिकित्सक क्वारेंटाइन

पॉजिटिव महिला के संक्रमण की हिस्ट्री खंगाले में लगा स्वास्थ्य विभाग

By: Jaiprakash

Published: 05 May 2020, 10:32 AM IST

बीकानेर। ग्रीन जोन की तरफ तेजी से बढ़ा रहे बीकानेर के कदमों को कोरोना ने थाम दिया। रविवार रात जेएनवीसी थाना क्षेत्र में एक महिला पॉजिटिव आ गई। यह महिला पीबीएम अस्पताल के रेडियोलॉजी विभाग में अटेंडेंट के पद पर कार्यरत थी। इस महिला के संक्रमण को लेकर पहेली बनी हुई है। स्वास्थ्य विभाग महिला कहां से संक्रमित हुई इसका पता करने में जुटा हुआ है। महिला के संपर्क में उसके रिश्तेदार व परिचित २५ लोगों को क्वारेंटाइन कराया गया है। साथ ही पीबीएम अस्पताल के रेडियोलॉजी विभाग के १३ कार्मिकों को होम क्वारेंटाइ किया गया है। महिला ने पीबीएम अस्पताल के ओपीडी में जिस चिकित्सक को दिखाया था उसे भी होम क्वारेंटाइन के लिए भेज दिया गया है।

नागौर की महिला के संपर्क से इनकार
पीबीएम अस्पताल अधीक्षक डॉ. मोहम्मद सलीम ने कहा कि रविवार रात को पॉजिटिव आई महिला के नागौर की गर्भवती महिला के संपर्क में आने से इनकार किया है। अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि नागौर की गर्भवती महिला का एक्स-रे सुपर स्पेशिलयिटी सेंटर में बैड साइड मशीन से किया गया था। वह एक्स-रे कराने एक्सरे विभाग में आई ही नहीं थी। महिला अपने मोहल्ले या अन्य किसी स्थान पर संक्रमित हुई है। महिला कार्मिक के संपर्क में आने वाले एक चिकित्सक समेत १४ कार्मिकों को क्वारेंटाइन कराया गया है।

चार दिन से थी बीमार
महिला कार्मिक की चार-पांच दिन से तबियत खराब थी। खांसी के साथ बुखार था। मेडिसिन के प्रोफेसर डॉ. परमेन्द्र सिरोही की यूनिट के एक चिकित्सक को दिखाया था तब उसके एक्स-रे की जांच में निमोनिया आया। इस पर महिला को डी वार्ड में भर्ती किया और उसकी कोरोना की जांच कराई जो पॉजिटिव आई।

महिला के संपर्क में आए लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि महिला के संपर्क में आए करीब ४१ लोगों के सैम्पलों की जांच कराई जो सोमवार शाम को नेगेटिव आई है। रिपोर्ट नेगेटिव आने पर पीबीएम प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

coronavirus
Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned