तीन करोड़ की अतिरिक्त आय का खुलासा

आयकर विभाग ने दो दिन की पड़ताल के बाद स्वर्ण आभूषण विक्रेता के यहां करीब तीन करोड़ रुपए की अतिरिक्त आय का खुलासा किया है। विक्रेता ने अघोषित आय स्वीकार करते हुए टैक्स जमा करवाने का भरोसा दिलाया है।

By: Nikhil swami

Published: 03 Mar 2019, 10:57 AM IST

बीकानेर. आयकर विभाग ने दो दिन की पड़ताल के बाद स्वर्ण आभूषण विक्रेता के यहां करीब तीन करोड़ रुपए की अतिरिक्त आय का खुलासा किया है। विक्रेता ने अघोषित आय स्वीकार करते हुए टैक्स जमा करवाने का भरोसा दिलाया है।

 


आयकर अधिकारियों ने दो दिन पहले दो ज्वैलर्स समूहों के चार ठिकानों पर सर्वे की कार्रवाई शुरू की थी। इसमें पहले समूह की पवनपुरी और गिन्नाणी तथा दूसरे समूह की रांगड़ी चौक स्थित दो दुकानें थी। पहले समूह ने शुक्रवार को एक करोड़ ग्यारह लाख रुपए की अतिरिक्त आय का खुलासा कर दिया था।

 

वहीं दूसरे समूह के यहां सर्वे की कार्रवाई शनिवार को पूरी हुई। व्यापारी ने तीन करोड़ छह लाख रुपए की अतिरिक्त आय होना स्वीकार किया। कार्रवाई आयकर आयुक्त कालिका सिंह के निर्देशन और संयुक्त आयकर आयुक्त संजीव के. शर्मा के नेतृत्व में हुई। दोनों स्वर्ण आभूषण विक्रेताओं के यहां सर्वे में विभाग को चार करोड़ सत्रह लाख रुपए की अतिरिक्त आय से अच्छा राजस्व मिलेगा।

 

 

टैक्स से जुड़ी सूचनाएं जुटा रहा विभाग
सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग सर्वे की कार्रवाई जारी रखेगा। पिछले दिनों विभाग के अधिकारियों ने कोचिंग इन्स्टीट्यूट, चिकित्सकों, मिठाई की दुकानों पर सर्वे की कार्रवाई की थी। सूत्रों के अनुसार उच्चाधिकारियों से मिले निर्देशों के बाद स्थानीय अधिकारियों ने विभिन्न क्षेत्रों के कारोबारियों की टैक्स और आय से जुड़ी सूचनाएं जुटानी शुरू कर दी हैं।

Nikhil swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned