scriptराजस्थान के 66 हजार स्कूलों के 58 लाख विद्यार्थियों को स्कूल खुलने के 5वें दिन ही मिली ये गुड न्यूज | Patrika News
बीकानेर

राजस्थान के 66 हजार स्कूलों के 58 लाख विद्यार्थियों को स्कूल खुलने के 5वें दिन ही मिली ये गुड न्यूज

यह पहला मौका है, जब शिक्षा सत्र 2024-25 के शुरू होने के पांचवें दिन ही राजस्थान के सैकड़ों स्कूलों में विद्यार्थियों को पुस्तकों का वितरण किया जा चुका है।

बीकानेरJul 06, 2024 / 05:37 pm

Santosh Trivedi

madan dilawar news
बीकानेर। शिक्षा सत्र शुरू होने के साथ ही विद्यार्थियों के हाथों में पुस्तकों ने शोभा बढ़ानी शुरू कर दी है। यह पहला मौका है, जब शिक्षा सत्र 2024-25 के शुरू होने के पांचवें दिन ही राजस्थान के सैकड़ों स्कूलों में विद्यार्थियों को पुस्तकों का वितरण किया जा चुका है। गत दिनों जयपुर में शिक्षा विभाग की बैठक में विद्यार्थियों को समय पर पाठ्य पुस्तकें एवं साइकिलों का वितरण करने का फैसला हुआ था।
एक ही दिन में राजस्थान के सरकारी स्कूलों में पाठ्य पुस्तकों का वितरण कर दिया गया। मुख्य समारोह जयपुर में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर की मौजूदगी में हुआ। इसके बाद प्रदेश के सभी जिलों के स्कूलों में वितरण कार्यक्रम हुआ। समारोह में प्रारंभिक शिक्षा निदेशक सीताराम जाट एवं माध्यमिक शिक्षा निदेशक आशीष मोदी भी मौजूद रहे।
राजस्थान के 66 हजार स्कूलों में तीन करोड़ पुस्तकों का वितरण 58 लाख विद्यार्थियों को किया गया। प्री प्राइमरी से कक्षा 12 तक के विद्यार्थियों को पाठ्य पुस्तकें वितरित की गईं। जिन विद्यार्थियों को अभी तक पुस्तकें नहीं मिली है, उन्हें भी स्कूल आने पर कक्षा के अनुुसार वितरण किया जाएगा।

Hindi News/ Bikaner / राजस्थान के 66 हजार स्कूलों के 58 लाख विद्यार्थियों को स्कूल खुलने के 5वें दिन ही मिली ये गुड न्यूज

ट्रेंडिंग वीडियो