scriptBSF और अन्य शस्त्र बलों के बलबूते आज देश से हुआ 60 प्रतिशत नक्सलियों का सफाया: राजनाथ सिंह | 60 percent Naxalites wiped out because BSF, says home minister | Patrika News

BSF और अन्य शस्त्र बलों के बलबूते आज देश से हुआ 60 प्रतिशत नक्सलियों का सफाया: राजनाथ सिंह

locationबीकानेरPublished: Oct 19, 2018 12:01:24 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

60 percent Naxalites wiped out because BSF, says home minister

60 percent Naxalites wiped out because BSF, says home minister

बीकानेर। शस्त्र पूजन के लिए बीकानेर पहुंचे देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि बीएसएफ और अन्य शस्त्र बलों के बलबूते आज देश से 60 प्रतिशत नक्सलियों का सफाया हो चुका है। दुश्मन हथियार चलाने को मजबूर नहीं करे, जिससे हमें हथियारों का इस्तेमाल नहीं करना पड़े। वहीं शहीदों को नमन करते हुए उन्होंने शहीदों के परिवार को कम से कम एक करोड़ की मदद देने की बात कही। उनका कहना था कि भले इसके लिए सरकार को हाथ फैलाने पड़ें, लेकिन परिवार को मदद दी जाएगी। उनके परिवार और बच्चों के लिये और भी बहुत कुछ करने की सरकार की
योजना है।

आपको बता दें कि गृहमंत्री बीएसएफ के शस्त्र पूजन में शामिल हुए। इसके बाद राजनाथ सिंह भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा की चौकियों का दौरा करेंगे।

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि बीएसएफ सहित तमाम पैरामिल्ट्री फोर्स सजग रहकर अपने कर्तव्य का निर्वाह करती हैं। उन्होंने कहा कि मैं जवानों के साथ नवरात्र और दशहरा पर्व मनाने के लिए आया हूं। पिछले साल भी जवानों और उनके परिवार के बीच इस मौके पर रहा था।
गृहमंत्री ने गुरुवार को बीकानेर में बीएसएफ सेक्टर हैड क्वार्टर पर जवानों के साथ बड़ा खाना के कार्यक्रम में शरीक होकर उनका मनोबल बढ़ाया। शुक्रवार को गृहमंत्री भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर खाजूवाला क्षेत्र में सीमा चौकियों का निरीक्षण करेंगे।
गृहमंत्री दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार दोपहर बाद विशेष विमान से नाल एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे। यहां से बीएसएफ के हेलीकॉप्टर से सेक्टर हैड क्वार्टर पर पहुंचे और बीएसएफ के जवानों के परिवार की महिलाओं और बच्चों से मुलाकात की। बाद में रात 8 बजे बड़ा खाना कार्यक्रम में शामिल हुए। जहां बीएसएफ की लंगा मंडली ने ‘केसरिया बालम पधारो म्यारे देश…’ प्रस्तुत कर गृहमंत्री का स्वागत किया।
सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान देशभक्ति से आेतप्रोत प्रस्तुतियां भी दी गई। इसके बाद जवानों के साथ खाना खाया और जवानों से मुलाकात की भी। बीएसएफ के जवानों ने गृहमंत्री के साथ बातचीत के बाद भारत माता की जय के घोष भी लगाए। इससे पहले बीएसएफ के महानिदेशक रजनी कांत मिश्रा, अपर महानिदेशक (पश्चिमी कमान) कमल नयन चौबे व फ्रंटियर मुख्यालय के महानिरीक्षक अनिल पालीवाल ने गृहमंत्री की आगवानी कर स्वागत किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो