62 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव, अब हुए 104

सुनारों की गुवाड़ से संक्रमण से जुड़ी चेन

By: Jaiprakash

Published: 31 May 2020, 12:25 AM IST

बीकानेर। जिले में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ बढ़ रहा है। शनिवार को एक और व्यक्ति संक्रमित मिला। जिले में अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर १०४ हो गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि ६२ वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव आया है जो सुनारों की गुवाड़ का है। यह होम क्वारेंटाइन में था। इस व्यक्ति के संपर्क में आए और परिचितों के सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं।

सुनारों की गुवाड़ चेन से ५१
सुनारों की गुवाड़ चेन से संक्रमण होने वाले व्यक्तियों की संख्या ५१ पहुंच गई है। इनमें सुनारों की गुवाड़ के ४३, मुकीम बोथरा मोहल्ले के पांच, मुक्ताप्रसाद के तीन लोग शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी संक्रमण की चेन को तोडऩे में लगे हैं।


१७ जनों के सैम्पल जांच के लिए भेजे
सुनारों की गुवाड़ में दो दिन मामला शांत करने के बाद शनिवार को फिर एक व्यक्ति पॉजिटिव आ गया। इसके बाद सीएमएचओ डॉ. मीणा के साथ डिप्टी सीएमएचओ डॉ. योगेन्द्र तनेजा, जिला महामारी विशेषज्ञ नीलमप्रतापसिंह मय टीम वहां पहुंच गए। सुनारों की गुवाड़ से पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने वाले और परिजनों के सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजे हैं।

छह डिस्चार्ज, ४६ भर्ती
एसपी मेडिकल कॉलेज के अतिरिक्त प्राचार्य डॉ. एलए गौरी ने बताया कि सुपर स्पेशिलयिटी सेंटर के कोविड-१९ वार्ड में ५२ भर्ती मरीजों में से छह को डिस्चार्ज कर दिया गया है। ६५ वर्षीय महिला, ६३ वर्षीय पुरुष, ३३ वर्षीय, २५ वर्षीय, २४ वर्षीय एवं १८ वर्षीय युवक की अंतिम रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। डॉ. गौरी ने बताया कि चार और मरीजों की पहली रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है। अब उनकी अंतिम रिपोर्ट नेगेटिव आने पर सोमवार तक डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। अब कोविड-१९ वार्ड में ४६ मरीज भर्ती है, जिसमें ४४ बीकानेर, एक श्रीगंगानगर व एक नागौर का मरीज है।

५३ रिपोर्ट का इंतजार
एसपी मेडिकल कॉलेज की कोरोना जांच लैब में शनिवार को ५३ सैम्पल जांच के लिए भेजे हैं, जिसमें एक मृतक व्यक्ति का सैम्पल भी शामिल हैं। वहीं एक महिला मरीज ऑक्सीजन पर है।

coronavirus
Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned