scriptबीकानेर : गोशाला में पांच घंटे में 65गायों को लील गया जहरीला चारा | 65 cows die in five hours from toxic fodder | Patrika News

बीकानेर : गोशाला में पांच घंटे में 65गायों को लील गया जहरीला चारा

locationबीकानेरPublished: Jun 18, 2019 09:40:17 am

Submitted by:

Jitendra

दुलचासर की गोपाल गोशाला: देर रात तक दम तोड़ता रहा गोवंश

65 cows die in five hours from toxic fodder

बीकानेर : गोशाला में पांच घंटे में 65गायों को लील गया जहरीला चारा

बीकानेर. श्रीडूंगरगढ़ तहसील के सेरूणा थाना क्षेत्र में दुलचासर गांव की रोही स्थित गोपाल गोशाला में सोमवार देर शाम एक-एक कर गायों के दम तोडऩे का सिलसिला शुरू हुआ। देर रात तक मृत गोवंश की संख्या 65 तक पहुंच गई। आसपास के ग्रामीण गोशाला पहुंच गए और पुलिस को भी मौके पर बुला लिया। गायों की मौत का कारण शाम को खिलाया चारा माना जा रहा है, जिसमें जहरीला पदार्थ मिला होने की आशंका है।
ग्रामीणों ने पत्रिका को बताया कि शाम करीब ६ बजे गोशाला में गायों के मुंह से झाग निकलने शुरू हुए। थोड़ी ही देर में गायों ने तड़प-तड़पकर दम तोडऩा शुरू कर दिया। इसकी सूचना मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और पशु चिकित्सकों को सूचना दी। गोशाला में करीब डेढ़ सौ गोवंश को रखा हुआ है। ग्रामीण राजेन्द्र सिंह ने बताया कि रात 11 बजे तक 65 गाय, बछड़े-बछडि़यां दम तोड़ चुके थे।
बीकानेर वेटरनरी यूनिवर्सिटी से पशु चिकित्सक पहुंचे

सेरूणा थानाधिकारी श्याम सुन्दर ने मौके से बताया कि श्रीडूंगरगढ़ से पशु चिकित्सक पहुंच गए हैं। बीकानेर वेटरनरी यूनिवर्सिटी से भी चिकित्सकों के दल को बुलाया गया है। ग्रामीण मृत गोवंश का पोस्टमार्टम करवाकर जांच करने की मांग कर रहे हैं। पशुओं को खिलाए चारे में किसी ने जहरीला पदार्थ मिलाया या अन्य कोई कारण रहा, इसकी जांच की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो