scriptनियुक्त किए 65 पीटीआई, मौके पर मिले 16 ही | 65 PTI Appointed | Patrika News

नियुक्त किए 65 पीटीआई, मौके पर मिले 16 ही

locationबीकानेरPublished: Oct 06, 2017 12:04:45 pm

Submitted by:

निदेशक ने किया औचक निरीक्षण, अनुपस्थित रहे पीटीआई को नोटिस

PTI Appointed
माध्यमिक शिक्षा निदेशक के निरीक्षण में शारीरिक शिक्षकों (पीटीआई) के कार्यो की पोल खुल गई। 65 से में से 16 शिक्षक ही मैदान में नजर आए। निदेशक ने गुरुवार को सादुल स्पोट्र्स स्कूल में चल रही जिला स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का निरीक्षण किया था। इसे शुरू हुए तीन दिन हुए हैं। माध्यमिक शिक्षा निदेशक डिडेल ने बताया कि अनुपस्थित मिले पीटीआई के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।
‘राजस्थान पत्रिका’ ने गुरुवार को प्रकाशित ‘कंकड़ व कांटों पर नंगे पैर दौड़ी छात्राएं’ शीर्षक से खबर प्रकाशित कर शिक्षा विभाग का ध्यान आकर्षित किया था। खबर प्रकाशित होने के बाद शिक्षा के अधिकारियों ने ना केवल मैदान का निरीक्षण किया बल्कि पीटीआई के कार्यो की समीक्षा भी की। निरीक्षण के दौरान निदेशक को महारानी स्कूल की प्रधानाचार्य भी अनुपस्थित मिली। इस पर उन्हें फोन करके बुलाया गया।
प्रतियोगिता में डीईओ (प्राथमिक) द्वारा प्रतिनियुक्ति पर 65 से 70 शारीरिक शिक्षक लगाए गए थे। निरीक्षण के दौरान मैदान पर प्राथमिक चिकित्सा बॉक्स, पीने के पानी की व्यवस्था नहीं मिली। इसके अलावा भी कई अनियमितताएं मिली। इस दौरान मैदान पर मिली गंदगी और कंटीली झांडियों को देखकर निदेशक ने नाराजगी भी जताई। निरीक्षण में निदेशक के सामने छात्राओं की कई समस्याएं सामने आई। इसके बाद मैदान के बाहर ही छात्राओं के लिए अस्थायी तौर पर शौचालय बनाया गया है।
धूप में नहीं भागेगी छात्राएं
निदेशक ने निरीक्षण के दौरान उपस्थित अधिकारियों को कहा कि इन छात्राओं को धूप में नहीं दौड़ाया जाए।
निदेशक ने कहा कि सुबह 7 से 11 बजे तथा शाम 5 बजे के बाद इन छात्राओं को एथलेटिक्स प्रतियोगिता के लिए दौड़ाया जाए।
निरीक्षण के बाद वहीं स्थिति
निदेशक के निरीक्षण के बाद भी मैदान की न तो साफ-सफाई की गई और न ही कंटीली झांडियों को हटाया गया। इसके बाद कई भी कई छात्राएं नंगे पैर कांटों व कंकड़ पर दौड़ती रही।
कार्रवाई करेंगे
निरीक्षण के दौरान करीब 15 से 16 शारीरिक शिक्षक ही मिलें बाकि अनुपस्थित रहे। अनुपस्थित रहे शारीरिक शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस दिए गए हैं। उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
नथमल डिडेल, निदेशक, माध्यमिक शिक्षा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो