scriptबीकानेर की 65 वर्षीय महिला की जयुपर में कोरोना से एक मौत, 53 संक्रमित | 65-year-old woman from Bikaner dies of corona in Jaipur, 53 infected | Patrika News

बीकानेर की 65 वर्षीय महिला की जयुपर में कोरोना से एक मौत, 53 संक्रमित

locationबीकानेरPublished: Jul 08, 2020 11:39:52 pm

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

अब तक जिले मेंं 692 मरीज और 21 की मौतश्रीडूंगरगढ़ के 14 और 40 बीकानेर शहर के मरीज

बीकानेर की 65 वर्षीय महिला की जयुपर में कोरोना से एक मौत, 53 संक्रमित

बीकानेर की 65 वर्षीय महिला की जयुपर में कोरोना से एक मौत, 53 संक्रमित

बीकानेर। कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। बुधवार को कोरोना से फिर एक और महिला की मौत हो गई। यह महिला जयपुर में भर्ती थी, जिसकी वहां इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके अलावा श्रीडूंगरगढ़ के १४ मरीजों के अलावा बीकानेर शहरी क्षेत्र के ३८ नए संक्रमित सामने आए हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि श्रीडूंगरगढ़ के १४ लोग संक्रमित पाए गए हैं। यह सभी स्थानीय लोग है जो किसी शादी समारोह में शामिल होकर आए थे। वहीं शहरी क्षेत्र के ३८ लोग बीकानेर में आई रिपोर्ट में पॉजिटिव आए हैं। वहीं दो मरीज जयपुर में पॉजिटिव आए जो बीकानेर के हैं, इनमें से पारीक चौक निवासी ६५ वर्षीय इन्द्राणी पारीक की कोरोना से मौत हो गई। श्रीडूंगरगढ़ में पॉजिटिव पाए लोगों में एक वकील, बीकानेर में दो चिकित्सक, एक स्वास्थ्यकर्मी और एक मारपीट का आरोपी शामिल हैं।

सैम्पलिंग बढ़ाई, मरीज भी बढ़ेंगे
स्वास्थ्य विभाग ने अब कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए सैम्पिलिंग का काम तेज कर दिया है। सीएमएचओ डॉ. मीणा ने बताया कि बुधवार को नोखा और श्रीडूंगरगढ़ एवं शहर में सैटेलाइट अस्पताल एवं टीबी क्लिनिक में शिविर लगाया गया। अब हर दिन सैम्पिलिंग बढ़ाई जा रही है। सैम्पलिंग बढऩे के साथ मरीज भी बढऩे की आशंका है।
नहीं पहुंची टीम और इंतजार करते रहे लोग
सैटेलाइट अस्पताल में कोरोना जांच शिविर लगाया गया। सुबह नौ बजे ही लोग वहां जांच कराने पहुंच गए। दोपहर १२ बजे तक वहां जांच टीम ही नहीं पहुंची। साढ़े ११ बजे बाद लोगों को टोकन वितरित किए जाने लगे। ऐसे में लोगों को बेहद परेशान होना पड़ा। इस पर लोगों ने नाराजगी भी जताई। तकरीबन दोपहर दो बजे जांच प्रक्रिया शुरू हुई।

जीमण व गोठ पड़ रही
बीकानेर जिले में जीमण व गोठ भारी पड़ रही है। संक्रमण की रफ्तार को गति देने में इनका बड़ा योगदान रहा है। बीकानेर में जीमण व गोठ के बाद लगातार संक्रमण बढ़ा रहे हैं। ऐसा ही जिले की लूणकरनसर और श्रीडूंगरगढ़ तहसील में हुआ। लूणकरनसर में दिल्ली से आया व्यक्ति पॉजिटिव आया वह गांव में हुए एक कार्यक्रम में शामिल हुआ। वहीं श्रीडूंगरगढ़ के संक्रमित हिसार में शादी समारोह में शिरकत कर लौटे थे। शादी व गोठ में शिरकत कर लौटने वाले व्यक्ति रिर्टन उपहार में कोरोना लेकर आ रहे हैं।

४४१ एक्टिव केस
एसपी मेडिकल कॉलेज के कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. एलए गौरी ने बताया कि जिले में अब तक ६९२ कोरोना रोगी रिपोर्ट हो चुके हैं, जिनमें से अब ४४१ एक्टिव केस है। अब तक २५५ को डिस्चार्ज किया जा चुका है। डिस्चार्ज होने वालों में बीकानेर के २३१, चूरू के १७, नागौर के तीन, हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर के दो-दो मरीज शामिल हैं। वहीं बीकानेर में कोरोना से २०, नागौर दो, श्रीगंगानगर, अजमेर व चूरू के एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है। सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में सात मरीज ऑक्सीजन पर हैं एवं एक वेंटीलेटर पर है।
२ चिकित्सक पॉजिटिव
पीबीएम के सर्जरी विभाग का चिकित्सक एवं एक निजी अस्पताल का कैंसर चिकित्सक व फार्मासिस्ट कोरोना की चपेट में आ गए हैं। वहीं नोखा पुलिस ने मंगलवार को मारपीट के मामले में एक आरोपी को पकड़ा था, जिसकी कोरोना जांच कराई गई। वह पॉजिटिव आई है। श्रीडूंगरगढ़ में एक अधिवक्ता कोरोना संक्रमित पाया गया।
एक नजर इधर…
कुल ५४
पुरुष ३८
महिला १६
एक से २० साल के लड़के ३ और लड़कियां २
२० से ५० साल के पुरुष २९ व महिलाएं ११
५० से ८० साल के पुरुष ६ और महिलाएं २


अब तक के आंकड़े
माह मरीज मौत
अप्रेल ३७ १
मई ६९ ३
जून २२८ ११
जुलाई ३५८ ६
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो