चोरों पर नहीं अंकुश, आठ दिन में चोरी हुई 9 बाइक

Anushree Joshi

Publish: Dec, 08 2017 10:47:30 (IST)

Bikaner, Rajasthan, India
चोरों पर नहीं अंकुश, आठ दिन में चोरी हुई 9 बाइक

चोरी की बढ़ती घटनाओं से पता चलता है कि पुलिस का चोरों में खौफ नहीं है।

चोरों ने पुलिस और आमजन की नाक में दम कर रखा है। घर-दुकान, मंदिरों और वाहनों को चोर निशाना बना रहे हैं। हालत यह है कि हर तीसरे दिन शहर में एक घर या दुकान में चोरी हो रही है, वहीं हर दो दिन में एक बाइक चोरी हो रही है।

 

चोरी की बढ़ती घटनाओं से पता चलता है कि पुलिस का चोरों में खौफ नहीं है। चोर रात को घरों व दुकानों में तो दिनदहाड़े भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों बाजार, घर व दुकान के आगे से बाइक चोरी कर लेते हैं। पुलिस के दावों की चोरी की वारदात पोल खोल रही हैं।

 

केस : 1
सदर पुलिस थाना क्षेत्र में तीन दिन में दो बाइक चोरी हो गई। मुक्ताप्रसाद निवासी ललित सिंह की बाइक कचहरी परिसर एवं जयपुर रोड पर छबड़ा कॉलोनी निवासी भैरुंसिंह इन्दा की बाइक हनुमान हत्था से चोरी हुई। दोनों पीडि़तों ने सदर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

 

केस : 2
जेएनवीसी थाना क्षेत्र में पांच दिन में चार बाइक चोरी हो गई। पूनरासर निवासी नारायण ३० नवंबर को वल्लभ गार्डन आए। यहां बाइक खड़ी की, लेकिन कुछ देर बाद वापस आए तो पार्किंग की हुई बाइक गायब थी। वहीं दूसरी ओर पटेल नगर निवासी सुरेन्द्रसिंह राजपूत की बाइक भी कोई चुरा कर ले गया। इन दोनों ने जेएनवीसी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। जबकि शिवबाड़ी क्षेत्र निवासी मुखराम की बाइक भी चोरी हो गई। वहीं चौथे मामले में पॉलीटेक्निक कॉलेज के पास रहने वाले सुखराम की भी बाइक चोरी हुई है।

 

12 के कब्जे से 39 बरामद
पुलिस ने पिछले एक महीने में बज्जू, पांचू व बीकानेर शहर में बाइक चोरी के मामले में 12 आरोपितों को गिरफ्तार कर 39 बाइक बरामद की हैं। हाल ही सदर पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर 23 बाइक, पांचू पुलिस ने दो आरोपित व दस बाइक, बज्जू पुलिस ने पांच आरोपित व छह बाइक एवं करीब दो महीने पहले जेएनवीसी पुलिस ने दो चोरों को गिरफ्तार कर 22 बाइक बरामद की थी। पुलिस इन कार्रवाइयों के बावजूद शहर में बाइक चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं।

 

बढ़ रही वारदातें
पिछले दो-तीन महीने से जिले में चोरी की घटनाओं का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। पुलिस चोरी की एक घटना का खुलासा नहीं कर पाती, तब तक दो और वारदात हो जाती हैं। शहर के सार्दुलगंज में दिनदहाड़े हुई एक चिकित्सक के घर चोरी, रोशनीघर चौराहे के पास हुई चोरी, मुक्ताप्रसाद और जेएनवीसी व गंगाशहर में हुई चोरी की वारदात का अभी तक पुलिस खुलासा नहीं कर पाई है।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned