रुपयों व जेवरात से भरा बैग 15 मिनट में पार

शादी समारोह से रुपए व गहने चोरी, पीडि़त ने कोटगेट थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट

By: dinesh swami

Published: 30 Dec 2018, 01:28 AM IST

बीकानेर. रानीबाजार के गली नंबर चार स्थित राजमंदिर मैरिज हॉल में आयोजित शादी समारोह से सोने-चांदी के जेवरात और रुपयों से भरा बैग कोई अज्ञात व्यक्ति चुरा ले गया। आरोपित ने शातिर तरीके से वारदात को अंजाम दिया। चोर रुपयों व जेवरात से भरा बैग केवल 15 मिनट में ही पार कर ले गया।

 

धोबी तलाई हाल मुंबई के सांताक्रूज वेस्ट निवासी रमीज राजा की २४ दिसंबर को बीकानेर में शादी हुई और 28 दिसंबर को उसके चाचा की लड़की शादी थी। रमीज राजा के ननिहाल की ओर से 28 दिसंबर को मायरे की रस्म अदा की गई। ननिहाल वालों ने मायरे में डेढ़ लाख रुपए और करीब दो लाख के सोने-चांदी के जेवरात दिए। रुपयों और जेवरात को एक बैग में डालकर मायरे में आए हॉल में रख दिया।

 

जब 15 मिनट बाद सामान को देखा तो रुपयों व जेवरात से भरा बैग गायब मिला। इस संबंध में रमीज राजा की रिपोर्ट पर कोटगेट पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने मैरिज भवन जाकर सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा।

 

कैमरे चालू, रिकॉर्डिंग नहीं

पीडि़त के मुताबिक मैरिज हॉल से जेवरात व नकदी से भरा बैग गायब हो गया तब यहां लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया। विडम्बना यह रही कि यहां सीसीटीवी कैमरे तो लगे थे लेकिन रिकॉर्डिंग नहीं हो रही थी। सीसीटीवी कैमरे में समय और तारीख भी गलत अंकित थी।

 

गैंग सक्रिय होने की आशंका

इस साल शहर में पांच-छह मैरिज भवनों में शादी समारोह से गहने व नकदी से भरे बैग चोरी हुए। इस मामले में पुलिस ने सजगता दिखाते हुए एक अंतरराज्जीय गिरोह के सदस्यों को पकड़ा और इसका पर्दाफाश किया। शादियों के सीजन में अब फिर से ऐसी वारदात होने से गैंग के फिर से सक्रिय होने की आशंका बढ़ गई है।

dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned