घर में खड़ी चारे से भरी पिकअप में अचानक लगी आग, और फिर

कस्बे में घर में खड़ी चारे से भरी पिकअप में अचानक आग लगने से दो छप्पर भी चपेट में आ गए।

By: dinesh swami

Published: 26 Jan 2018, 08:47 AM IST

बज्जू. कस्बे में बुधवार रात घर में खड़ी चारे से भरी पिकअप में अचानक आग लगने से दो छप्पर भी चपेट में आ गए। मकान मालिक रामरख राम बिशनोई ने बताया कि बुधवार रात चारे से भरी पिकअप गाड़ी घर पर आई। उसे देर रात होने के कारण खाली नही किया गया। रात 12 बजे अचानक पिकअप मेें भरे चारे में आग लग गई। पास में ही दो छप्पर बने थे।

 

इसमें उसका पुत्र सो रहा था तथा छप्पर में लगी आग के धुएं को देखकर बाहर भागा व शोर किया तो आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे व आगजनी पर पानी व मिट्टी डालकर आग पर काबू पाया। आग से पिकअप का पिछला हिस्सा जल गया तथा छप्पर भी आधे से ज्यादा जल गए। सूचना देने मौके पर पहुंची पुलिस ने मुआयना किया। इस घटना को लेकर मकान मालिक ने गुरुवार सुबह आग की घटना दर्ज करवाई तथा बज्जू राजस्व तहसील कार्यालय में प्रार्थना पत्र देकर नुकसान की भरपाई के लिए मदद की गुहार प्रशासन से की।

 

अवैध बॉयलर से वातावरण प्रदूषित
महाजन. असरासर में लम्बे समय से अवैध रूप से चल रहे बॉयलर के कारण वातावरण दूषित होता जा रहा है। वहीं बॉयलर पर बड़ी मोटरें चलने के कारण ग्रामीणों को वोल्टेज की समस्या का सामना भी करना पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार असरासर में करीब तीन-चार साल से आबादी क्षेत्र के बीच अवैध मावा बॉयलर चल रहा है।

 

इसके धुएं से गांव का वातावरण दूषित हो रहा है। धुएं के कारण ग्रामीणों को सांस लेने में भी परेशानी होती है। गांव के आदेश कुमार ने इस मामले की शिकायत जिला कलक्टर व सम्पर्क पोर्टल भी की लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं हो पाई है।

 

निष्पक्ष चयन की मांग
जसरासर. ग्राम पंचायत बगसेऊ के गांव मूंदड में आंगनबाड़ी केंद्र में आशा सहयोगिनी का निष्पक्ष चयन की मांग के लिए तहसीलदार को ज्ञापन दिया। मूंदड निवासी पुरखाराम ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि इस आंगबाड़ी केंद्र पर अभी तक चार लोगों ने आवेदन कर दिया है लेकिन चयनकर्ता सही जानकारी नहीं दे रहे है। इससे चयन में पक्षपात की आशंका है।

 

 

Show More
dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned