होमवर्क पूरा नहीं होने पर दस साल की बच्ची ने बना डाली ऐसी झूठी कहानी

बालिका ने स्कूल का होमवर्क पूरा नहीं होने के कारण घरवालों की डांट से बचने के लिए खुद ही कहानी गढ़ी।

By: dinesh swami

Published: 13 Mar 2018, 01:21 PM IST

बीकानेर . स्कूली बालिका से छेड़छाड़ व मारपीट की घटना मनगढं़त निकली। बालिका ने स्कूल का होमवर्क पूरा नहीं होने के कारण घरवालों की डांट से बचने के लिए खुद ही कहानी गढ़ी। पुलिस ने तीन दिन की जांच-पड़ताल के बाद सोमवार को घटना का पटाक्षेप कर दिया।

 

वहीं छात्रा से मारपीट की घटना को लेकर माहौल गर्माने से पुलिस घटना के दिन से इसकी सत्ययता जानने में जुटी थी। सीआई सुभाष बिजारणिया ने बताया कि मौका स्थल और प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ व सीसीटीवी फुटेज देखने पर स्थिति स्पष्ट हो गई। फुटेज में बालिका अपना आई कार्ड झाडिय़ों में फेंकती दिखाई दी। बालिका से किसी युवक ने बदसलूकी, मारपीट व छीना-झपटी नहीं की। स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाओं से भी इस मामले में पूछताछ की गई।

 

होमवर्क पूरा नहीं होने पर गढ़ी कहानी
सीआई बिजारणिया ने बताया कि छात्रा का स्कूली होमवर्क पूरा नहीं था। शिक्षकों से उसे डांट पड़ी थी, जिससे वह घबराई हुई थी। घरवालों की डांट से बचने के लिए उसने यह झूठी कहानी गढ़ी। उसने परिजनों को बताया कि रास्ते में बाइक पर आए दो युवकों ने उसे रोक लिया और चांटे मारे व आईडी कार्ड-टाई छीन ले गए।

 

इस संबंध में बालिका के पिता ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ गंगाशहर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। तथा परिजनों तथा क्षेत्रवासियों ने इस मुद्दे को लेकर स्कूल में काफी हंगामा किया था। लड़की के परिजनों में स्कूल के आगे व मुरलीधर व्यास कॉलोनी टंकी वाले चौराहे पर प्रदर्शन भी किया था।

 

फोन पर अश्लील बातें करने का आरोप
बीकानेर/बज्ज्जू. विवाहिता को फोन कर अश्लील बातें करने के आरोप में बज्जू थाने में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। पीडि़ता के पिता ने रिपोर्ट में बताया कि उसकी पुत्री शादीशुदा है। पिछले १५ महीने से बरसलपुरा ब्रांच १२५ आरडी निवासी राजाराम पुत्र शंकरलाल बिश्नोई फोन पर अश्लील बातें कर रहा था। पिछले दिनों आरोपी ने उसके पति को फोन कर धमकी दी कि वह मेरी पत्नी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Show More
dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned