चोरों की धमाचौकड़ी, ज्वैलरी की दुकान से जेवर चोरी

गंगाशहर थाना क्षेत्र का मामला

By: Jaiprakash

Published: 10 Jan 2021, 12:47 AM IST

बीकानेर। शहर में चोरों ने आमजन की नींद उड़ा रखी है। चोरी की वारदातें थम नहीं रही है। शुक्रवार की रात को चोरों ने फिर एक नई वारदात को अंजाम दिया। चोर गंगाशहर थाना क्षेत्र के घड़सीसर रोड स्थित ममता ज्वैलर्स से सोने-चांदी के जेवरात व नकदी चुरा ले गए। वारदात का पता दुकान मालिक को सुबह चला। तब उसने पुलिस को सूचित किया।


घड़सीसर रोड पर ममता ज्वैलर्स नाम से दुकान है। शुक्रवार रात को चोर दकान का ताला तोड़कर यहां से सोने-चांदी के सामान चुरा ले गए। खेतेश्वर बस्ती निवासी दुकान संचालक मनोज सोनी को शनिवार सुबह पड़ोसियों ने दुकान के ताले टूटे होने की सूचना दी। तब वह वहां पहुंचा और पुलिस को सूचित किया। दुकान संचालने बताया कि दुकान का शटर खुला हुआ। सोने के झूमके, २९ हजार सात रुपए का सोना, छह सोने की अंगूठी के बॉक्स, ११०० रुपए की पायल, नौ सोने की चेन थी। २५० ग्राम पुरानी चांदी, पांच नेकलेस और गलपटियां थी वह भी गायब मिली।

पुलिस पहुंची घटनास्थल
चोरी की वारदात का पता चलने पर गंगाशहर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने घटनास्थल का मौका-मुआयना कर साक्ष्य सबूत जुटाए। वहीं पुलिस ने क्षेत्र के लोगों से पूछताछ की। पुलिस ने थाना क्षेत्र के संदिग्ध और पूर्व में चोरी की वारदातों में शामिल रहे व्यक्तियों से भी पूछताछ की। पुलिस ने दुकान संचालन मनोज सोनी की रिपोर्ट पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पीडि़त की जुबानी...
पीडि़त मनोज ने बताया कि शुक्रवार रात को दुकान बंद कर घर गया था। सुबह पड़ोसियों से ताले टूटे होने की सूचना मिली। दुकान से चोर ३-४ लाख का माल ले गए। वह तो बर्बाद हो गया। चोर सोने-चांदी के सामान, खरीदा सोना व बेटे के गुल्लक में जमा करीब २५०० रुपए भी ले गए। पुलिस पर भरोसा है। चोरों को पकड़ कर माल शीघ्र दिलाएंगे।

यह वारदातें नहीं खुली
जिले में चोरी और नकबजनी की वारदातें बढ़ रही है जो थम नहीं रही। डेढ़ महीने में करीब १६ चोरी की वारदातें हो चुकी है लेकिन खुलासा एक-दो का ही पुलिस कर पाई है। जामसर थाना क्षेत्र के मालासर गांव में श्रीजसनाथ जी महाराज मंदिर के महंत के घर ८० लाख रुपए की चोरी, गंगाशहर में दिन-दहाड़े घर में चोरी, कोटगेट थाना क्षेत्र में गोदाम से करीब २० लाख रुपए की सिगरेट के कार्टन चोरी, धोबी तलाई में मकान में चोरी, नयाशहर के मुक्ताप्रसाद व मुरलीधर में मकान में चोरी की घटनाएं अब तक अनसुलझी हुई है।

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned