अवैध हथियार के साथ एक युवक गिरफ्तार

कोटगेट थाना पुलिस ने शनिवार को कार्रवाई करते हुए एक युवक को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। उससे हथियार खरीदने के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है।

By: Nikhil swami

Updated: 08 Dec 2019, 11:22 AM IST

बीकानेर. कोटगेट थाना पुलिस ने शनिवार को कार्रवाई करते हुए एक युवक को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। उससे हथियार खरीदने के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है।


कोटगेट थाने के सीआइ धरम पूनिया ने बताया कि लक्ष्मीनाथ मंदिर के पास रहने वाले आरोपी सुनील गहलोत पुत्र सम्पत लाल गहलोत को रानी बाजार क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। आरोपी से की गई प्रारंभिक पूछताछ में बताया है कि उसने यह अवैध पिस्तौल धनराज माली नामक व्यक्ति से खरीदा है।

इसके बाद पुलिस अब अवैध हथियार विक्रेता की तलाश में जुट गई है। पूनिया ने बताया कि डीआइजी व पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया था। मामले की जांच अनुसंधान अधिकारी उप निरीक्षक सविता डाल कर रही है। आरोपी की धरपकड़ के लिए एक टीम का गठन किया गया था। इसमें उप निरीक्षक कन्हैया लाल, कांस्टेबल चन्द्रप्रकाश तथा ओम प्रकाश शामिल थे।

पांच हजार का इनामी बदमाश पंजाब से गिरफ्तार
राजियासर पुलिस ने फाजिल्का से दबोचा
बीकानेर.श्रीगंगानगर. राजियासर पुलिस ने रेंज स्तर का टॉप-१० में शामिल इनामी बदमाश रोहित गोदारा को पंजाब से गिरफ्तार कर लिया। राजियासर के थानाधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि उपमहानिरीक्षक जोश मोहन, श्रीगंगानगर पुलिस अधीक्षक हेमंत कुमार शर्मा, बीकानेर पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा के निर्देशन में गठित विशेष टीम ने वांछित बदमाश कपूरीसर निवासी रोहित गोदारा पुत्र संतदास को पंजाब के फाजिल्का से गिरफ्तार किया।

राजियासर थाना प्रभारी सुरेश कुमार ने बताया कि आरोपी बीकानेर के सदर पुलिस तथा सरदारशहर थानों में जानलेवा हमला करने के आरोपों में वांछित है। आरोपी सरदारशहर थाना इलाका के भीम सहारण मर्डर केस में भी संदिग्ध है। आरोपी कालू थाना का हिस्ट्रीशीटर है तथा बीकानेर के पुलिस अधीक्षक ने इस पर 5000 रुपए का इनाम घोषित किया हुआ है।

दो मकानों से दस लाख रुपए और गहने चोरी
बीकानेर. सर्दी बढऩे के साथ ही चोरी की वारदात भी बढऩे लगी हैं। शनिवार को दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई चोरियों में करीब दस लाख रुपए नकद और लाखों रुपए के गहने चोरी हो गए। सदर थाने में सादुल कॉलोनी निवासी भीमसैन सुखेजा ने रिपोर्ट दी कि उसके घर से चोरों ने पांच लाख रुपए व अलमारी से तीन तोला सोने के जेवर चुरा लिए। पीडि़त ने बताया कि वह अपने परिवार सहित घर में ही सो रहा था। सुबह पांच बजे पत्नी के उठने पर वारदात का पता चला।


गांव गया था मकान मालिक
गंगाशहर थाना क्षेत्र में गणेशाराम ने रिपोर्ट दी कि वह अपने पैतृक गांव दासूड़ी गया हुआ था। पीछे से चोर उसके घर में घुस गए और करीब पांच लाख रुपए और सोने-चांदी के जेवर ले गए। गणेशाराम ने बताया कि उसने अपनी बेटी की शादी के लिए किसी से उधार रुपए लिए थे, जिन्हें चोर पार कर गए।


मोटरसाइकिल चोरी
सदर थाने में शनिवार को लालगढ़ क्षेत्र के करणी नगर में रहने वाले चरण सिंह चौहान ने रिपोर्ट दी कि उसने अपनी मोटर साइकिल हार्ट हॉस्पिटल के आगे खड़ी की थी, जिसे कोई चुरा कर ले गया। चोरी की वारदात ६ दिसम्बर की बताई गई है।

नाबालिग से सामूहिक बलात्कार मामले में एक आरोपी को जेल भेजा
नोखा ञ्च पत्रिका. देशनोक क्षेत्र में करीब एक माह पूर्व एक नाबालिग लड़की से सामूहिक बलात्कार मामले में शनिवार को पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसे न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे जेल भेजने के आदेश दिए गए।

सीओ नेमसिंह चौहान ने बताया कि दो नवंबर को देशनोक थाने में एक नाबालिग से सामूहिक बलात्कार करने का मामला दर्ज हुआ था। इस मामले में एक आरोपी इंद्रा कॉलोनी निवासी सुनील मेघवाल को गिरफ्तार कर जेल भिजवाया गया। मामले का मुख्य आरोपी योगेश अभी फरार चल रहा है।


महिला से बलात्कार करने का प्रयास
नोखा थाना क्षेत्र में घर से बाहर शौच करने जाने के दौरान एक महिला से बलात्कार करने का प्रयास करने का मामला थाने में दर्ज कराया गया है। पीडि़ता ने बताया कि वह ५ दिसंबर को सुबह घर से बाहर शौच के लिए गई थी। इस दौरान घट्टू निवासी धनराजखाती आया और बलात्कार करने का प्रयास किया। उसने शोर मचाया और ढाणी की ओर भाग गई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Nikhil swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned