एसीबी ने खंगाला महाजन ग्राम पंचायत में रिकॉर्ड

फर्जी पट्टा प्रकरण की जांच

By: Jaiprakash

Published: 08 Aug 2020, 05:00 AM IST

बीकानेर/महाजन। स्थानीय ग्राम पंचायत में लंबे समय से चल रहे फर्जी पट्टा प्रकरण में एसीबी के अधिकारियों ने दिनभर पंचायत में रिकॉर्ड खंगाला। साथ ही पट्टे वाली जगहों का भौतिक सत्यापन भी किया।


गौरतलब है कि स्थानीय ग्राम पंचायत की तत्कालीन सरपंच मुन्नी शेख द्वारा फर्जी व अराजीराज भूमि पर आवासीय पट्टे काटने का मामला भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में चल रहा है। मामले में ग्राम पंचायत पर पुराने पट्टों पर दुबारा पट्टे काटने, मनमाने तरीके से पट्टे निरस्त करनेए वन विभाग व अराजीराज भूमि पर पट्टे काटने सहित फर्जी तरीके से पट्टे बनाने के आरोप है। इस मामले में गुरुवार सुबह बीकानेर से एसीबी टीम के चार अधिकारी महाजन ग्राम पंचायत पहुंचे व शाम करीब 5 बजे तक गहनता से रिकॉर्ड खंगाला। अधिकारियों ने इस दौरान जहां पट्टे जारी हुए है उन जगहों का भौतिक निरीक्षण भी किया। अधिकारियों ने ग्राम विकास अधिकारी से भी जानकारी लेते हुए पूछताछ की। इस दौरान महाजन ग्राम विकास अधिकारी अश्वनीदान व ग्राम विकास अधिकारी रेशमसिंह भी उपस्थित रहे व जांच में सहयोग किया।

इनका कहना है
फर्जी पट्टा प्रकरण की जांच के लिए पुलिस निरीक्षक के नेतृत्व में टेक्निकल टीम को महाजन भेजा गया था। टीम ने रिकॉर्ड जांच और भौतिक सत्यापन किया है।
रजनीश कुमार पूनिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसीबी बीकानेर

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned