scriptवेतन बिल पास करने की एवज में खाजूवाला आईटीआई कॉलेज प्राचार्य रिश्वत लेते गिरफ्तार | acb trap in bikaner khajuwala rajasthan | Patrika News

वेतन बिल पास करने की एवज में खाजूवाला आईटीआई कॉलेज प्राचार्य रिश्वत लेते गिरफ्तार

locationबीकानेरPublished: Jul 16, 2019 09:41:15 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

acb trap in rajasthan: बीकानेर जिले के सीमावर्ती खाजूवाला कस्बे की राजकीय औद्योािगक प्रशिक्षण केन्द्र के प्राचार्य देवेन्द्र कुमार मिश्रा को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की बीकानेर टीम ने एक हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया।

acb trap in bikaner khajuwala rajasthan

वेतन बिल पास करने की एवज में खाजूवाला आईटीआई कॉलेज प्राचार्य रिश्वत लेते गिरफ्तार

बीकानेर/खाजूवाला.

जिले के सीमावर्ती खाजूवाला कस्बे की राजकीय औद्योािगक प्रशिक्षण केन्द्र ITI college के प्राचार्य देवेन्द्र कुमार मिश्रा को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ACB की बीकानेर टीम ने एक हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। वह प्रशिक्षण केन्द्र में संविदा पर तैनात अनुदेशकों के वेतन बिल भुगतान करने की एवज में रिश्वेत की मांग रहा था। आरोपी प्राचार्य देवेंद्र कुमार मिश्रा मूलरूप से राजसमंद के कांकरोली का रहने वाला है।
एसीबी की टीम ने उसके राजकीय आवास पर भी तलाश शुरू कर दी। एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया ने बताया खाजूवाला आइटीआइ कॉलेज का अधीक्षक एवं कार्यवाहक प्राचार्य देवेन्द्र कुमार मिश्रा पिछले लंबे अर्से से रिश्वतखोरी में लिप्त था। सोमवार को कॉलेज के अनुदेशक (संविदाकर्मी) मुकेश बालान और मोहनलाल मेघवाल ने शिकायत दर्ज कराई थी।
उन्होंने बताया कि मिश्रा वेतन बिल का भुगतान करने की एवज में दो-दो हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा है। सोमवार को ही शिकायत का सत्यापन किया। इसके बाद मंगलवार को उप अधीक्षक शिवरतन गोदारा के नेतृत्व में एक टीम खाजूवाला भेजी गई। एसीबी टीम ने परिवादी मुकेश को विशेष रसायन लगे रुपए देकर आरोपी के पास भेजा। परिवादी ने आरोपी को रुपए देकर एसीबी की टीम को इशारा कर दिया। एसीबी की टीम ने आरोपी को पकड़ कर रिश्वत में लिए एक हजार रुपए की राशि उसकी जेब से बरामद कर ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो