scriptजमाबंदी करने की एवज में पांच हजार की रिश्वत लेते पटवारी और सहायक गिरफ्तार | acb trap in bikaner rajasthan | Patrika News

जमाबंदी करने की एवज में पांच हजार की रिश्वत लेते पटवारी और सहायक गिरफ्तार

locationबीकानेरPublished: Nov 13, 2019 03:29:19 pm

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

bikaner news- भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों की टीम ने बुधवार को ट्रेप की कार्रवाई कर पांच हजार रूपए की रिश्वत लेते भरूखीरा गांव के हल्का पटवारी अभिषक चौधरी और उसके सहायक विरेन्द्र सिंह को गिरफ्तार किया है।

acb trap in bikaner rajasthan

जमाबंदी करने की एवज में पांच हजार की रिश्वत लेते पटवारी और सहायक गिरफ्तार

बीकानेर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों की टीम ने बुधवार को ट्रेप की कार्रवाई कर पांच हजार रूपए की रिश्वत लेते भरूखीरा गांव के हल्का पटवारी अभिषक चौधरी और उसके सहायक विरेन्द्र सिंह को गिरफ्तार किया है। एसीबी कार्रवाई के बीकानेर राजस्व मुख्यालय में हलचल सी मच गई। एसीबी के उपाधीक्षक शिवरत गोदारा के नेतृत्व में हुई इस कार्रवाई के दौरान आरोपी पटवारी ने परिवादी हरदेव सिंह से बतौर पांच हजार रूपए रिश्वत वसूल कर अपने सहायक विरेन्द्र सिंह को सौंप दिए।
तभी एसीबी टीम ने दोनों को दबोच लिया और विरेन्द्र सिंह की जेब से रिश्वत की राशि बरामद कर ली। एसीबी के अपर पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया ने बताया कि परिवादी हरदेव सिंह ने लिखित शिकातय दर्ज कराई थी कि उसके भाई की जमीन 18 जेएमडी में स्थित है,जमीन के नामांतरण की नकल देने के लिए हल्का पटवारी छह हजार रूपए रिश्वत मांग रहा है।
शिकायत का सत्यापन करने के बाद ब्यूरो टीम ने कार्रवाई की योजना बना कर बुधवार सुबह आरोपी पटवारी अभिषक चौधरी और उसके सहायक विरेन्द्र सिंह को गिरफ्त में ले लिया। आरोपी पटवारी अभिषेक चौधरी पुत्र शिवसिंह यादव रावला मंडी का निवासी है जबकि उसके साथ पकड़ में आया सहायक विरेन्द्र सिंह पुत्र गोपाल सिंह राजपूत श्रीडूंगरगढ तहसील के लालासर गांव का रहने वाला है। एसीबी ने दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक एक्ट के तहत कार्रवाई दर्ज कर दोनों के घरों और ठिकानों पर तलाशी शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो