scriptपुलिस से धक्का-मुक्की, आरोपी गिरफ्तार | accused police arrested | Patrika News

पुलिस से धक्का-मुक्की, आरोपी गिरफ्तार

locationबीकानेरPublished: Jul 22, 2019 04:49:03 pm

Submitted by:

Nikhil swami

accused youth police arrested in morning नयाशहर थाना क्षेत्र में शनिवार रात को सड़क के बीचोंबीच गाड़ी खड़ी कर झगड़ रहे लोगों को उलाहना देना एक सिपाही को महंगा पड़ गया। झगड़ रहे लोगों ने सिपाही को धक्का-देकर नीचे गिरा दिया और धक्का-मुक्की कर गाड़ी लेकर फरार हो गए।

acused

arrested

बीकानेर. नयाशहर थाना क्षेत्र में शनिवार रात को सड़क के बीचोंबीच गाड़ी खड़ी कर झगड़ रहे लोगों को उलाहना देना एक सिपाही को महंगा पड़ गया। झगड़ रहे लोगों ने सिपाही को धक्का-देकर नीचे गिरा दिया और धक्का-मुक्की कर गाड़ी लेकर फरार हो गए।
इस संबंध में सिपाही की रिपोर्ट पर थाने में दो व्यक्तियों के खिलाफ राजकार्य में बाधा एवं मारपीट का मामला दर्ज किया गया है। वहीं इसी मामले को लेकर पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया तो कांग्रेस समर्थकों ने थाने का घेराव कर दिया। मामले की नजाकत को देखते हुए प्रथम दृष्टया नयाशहर थाने के एक सिपाही वासुदेव को फिलहाल लाइन हाजिर कर दिया गया है।

सीआइ ईश्वरप्रसाद जांगिड़ ने बताया कि सिपाही दौसा जिले के सिकराय हाल नयाशहर थाना भोमसिंह ने रिपोर्ट दी है। उसने बताया कि शनिवार रात करीब ११ बजकर ५० मिनट पर वह गश्त करता हुआ जस्सूसर गेट चौराहे पर पहुंचा।
तब चाय की दुकान के सामने एक कैम्पर गाड़ी सड़क के बीचोंबीच खड़ी थी और गाड़ी के पास खड़े लोग आपस में झगड़ रहे थे। सिपाही ने पास जाकर उन्हें झगड़े का कारण पूछा और टोका।
इससे गाड़ी में सवार मुनीराम कुकणा व एक अन्य व्यक्ति ने उसे धक्का देकर नीचे गिरा दिया तथा मारपीट करने लगे। तभी पूगल फांटा पर गश्त कर रहा सिपाही रमेश व होमगार्ड जवान जितेन्द्र वहां आ गए, जिन्हें देखते ही मुनीराम व उसका साथी भाग गए।

गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन
नयाशहर पुलिस की ओर से युवक की गिरफ्तारी के विरोध में रविवार सुबह बंगलानगर क्षेत्र के निवासियों एवं कांग्रेस समर्थकों ने नयाशहर थाने के सामने विरोध-प्रदर्शन किया। बाद में प्रदर्शनकारी ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला के निवास के सामने एकत्रित हो गए और प्रदर्शन किया।
प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए नयाशहर पुलिस पर दोनों युवकों को झूठे मुकदमे में फंसाने का आरोप लगाया।


पुलिस जवानों ने गाड़ी तोड़ी, हवा निकाली
एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव सुंदर बैरड़ ने बताया कि शनिवार रात को नयाशहर पुलिस थाने का एक सिपाही ने जस्सूसर गेट पर खड़े कुछ लड़कों के साथ गाली-गलौज करने तथा तेज गति से गाड़ी चलाने का मुकदमा दर्ज किया।
जबकि पुलिस जवानों ने गाड़ी की हवा निकाली और तोडफ़ोड़ की। अलसुबह युवकों को घर से उठाकर थाने ले आए। जब नयाशहर थाने में मुकदमा दर्ज कराने गए तो हमारा आवेदन नहीं लिया तथा थाने से बाहर निकाल दिया। प्रदर्शनकारियों ने थाने के दो सिपाहियों को लाइन हाजिर करने तथा थानाधिकारी हो हटाने की मांग की।
वहीं सीआइ ईश्वरप्रसाद जांगिड़ ने बताया कि मुनीराम को राजकार्य में बाधा डालने व सिपाही के साथ धक्का-मुक्की करने पर गिरफ्तार किया गया है। मुनीराम के खिलाफ थाने में पूर्व में भी कई संगीन धाराओं में मामले दर्ज हैं। उसे न्यायालय में पेश कर जेल भिजवा दिया है। प्रदर्शन में ओमप्रकाश सियाग, सुंदरलाल बैरड़, मुरली रामावत अनेक लोग शामिल थे।

सिपाही लाइन हाजिर

सिपाही वासुदेव के खिलाफ अभद्र व्यवहार करने की शिकायत की गई थी। प्रारंभिक तौर पर मामले की जांच के चलते उसे लाइन हाजिर किया गया है।
सुभाष शर्मा, सीओ सिटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो