scriptकृषि विवि में ऑडिटोरियम का सपना होगा साकार | Agricultural university | Patrika News

कृषि विवि में ऑडिटोरियम का सपना होगा साकार

locationबीकानेरPublished: Jul 11, 2018 12:04:40 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

स्वामी केशवानन्द राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय बीकानेर में तीन दशक बाद ऑडिटोरियम का सपना साकार होने जा रहा है।

बीकानेर. स्वामी केशवानन्द राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय बीकानेर में तीन दशक बाद ऑडिटोरियम का सपना साकार होने जा रहा है। विवि में ऑडिटोरियम का बुधवार को भूमि पूजन होगा। इसके लिए भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के महानिदेशक (शिक्षा) ने प्रारंभिक तौर पर एक करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं। कुलपति प्रो. बीआर छीपा ने ऑडिटोरियम के लिए प्रस्ताव आईसीएआर को भिजवाए थे।
विवि की स्थापना के समय से ही ऑडिटोरियम बनाने की मांग उठ रही थी।
अब विभिन्न चरणों में ऑडिटोरियम का काम पूरा करवाया जाएगा। ऑडिटोरियम के भूमि पूजन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राजस्थान यूथ बोर्ड अध्यक्ष व राज्यमंत्री भूपेंद्र सैनी होंगे। विशिष्ट अतिथि संसदीय सचिव डॉ. विश्वनाथ मेघवाल, महापौर नारायण चौपड़ा एवं नगर विकास न्यास अध्यक्ष महावीर रांका होंगे। अध्यक्षता कुलपति प्रो. छीपा करेंगे। इसी दौरान कृषि महाविद्यालय परिसर में करीब दो करोड़ की लागत से बने कृषि स्नातक छात्रावास का उद्घाटन होगा। छात्रावास निर्माण के लिए भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद नई दिल्ली ने यह राशि स्वीकृत की थी।
स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के लिए बैठक

बीकानेर. स्वतंत्रता दिवस समारोह की पूर्व तैयारियों के संबंध में मंगलवार को जिला कलक्टर डॉ. एन के गुप्ता की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित हुई। मुख्य समारोह डॉ. करणीसिंह स्टेडियम में मनाया जाएगा। मुख्य अतिथि प्रात: 9 बजे ध्वजारोहण एवं परेड का निरीक्षण करेंगे।
स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में सम्मानित होने के लिए 10 अगस्त तक आवेदन किए जा सकेंगे। जिला कलक्टर ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर रवीन्द्र रंगमंच पर सायं 7 बजे से सांस्कृतिक संध्या आयोजित की जाएगी। 14 एवं 15 अगस्त को नगर विकास न्यास द्वारा प्रमुख राजकीय भवनों, मुख्य चौराहों और अन्य एेतिहासिक स्थलों को रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया जाएगा।
‘गीत सुहाने’ कार्यक्रम १४ को

बीकानेर. मल्हार कला केन्द्र के तत्वावधान में आगामी १४ जुलाई को आनंद निकेतन में संगीतकार मदन मोहन की ४३वीं पुण्यतिथि पर संगीतमय कार्यक्रम ‘गीत सुहाने-२०१८’ आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम संयोजक कुमार बीएम हर्ष ने बताया कि कार्यक्रम में स्थानीय कलाकार अपने गीतों की प्रस्तुतियां देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो