scriptएयरफोर्स चीफ धनोआ ने भरी मिग-21 की आखिरी उड़ान, देखें तस्वीरें | Patrika News
बीकानेर

एयरफोर्स चीफ धनोआ ने भरी मिग-21 की आखिरी उड़ान, देखें तस्वीरें

4 Photos
6 years ago
1/4

मिग-21 और मिग-27 एयरक्राफ्ट की भारतीय वायुसेना से विदाई हो गई है। शुक्रवार को राजस्थान के नाल स्थित वायुसेना स्टेशन से मिग-21 (हॉकीज स्क्वॉड्रन) एयरक्राफ्ट ने अपनी आखिरी उड़ान भरी। इसके साथ ही वायुसेना ने मिग-21 एयरक्राफ्ट को अलविदा कह दिया।

2/4

वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने खुद अंतिम बार मिग-21 (टाइप-96) एयरक्राफ्ट को उड़ाया और इसको अंतिम बार उड़ाने का गौरव भी उन्हीं खाते में आ गया। वायुसेना प्रमुख धनोआ 28 दिसंबर से तीन दिवसीय राजस्थान के दौरे पर हैं। उन्होंने बीकानेर के नाल स्थित वायुसेना ठिकाने से मिग-21 एयरक्राफ्ट को उड़ाया।

3/4

मिग-21 ट्रेनर एयरक्राफ्ट इसी ठिकाने से उड़ान भरते थे। अब वायुसेना ने इस बेड़े को भी अलविदा कर दिया। नाल एयर फोर्स स्टेशन पर अधिकारियों ने धनोआ का स्वागत किया। धनोआ ने एयर कमांडर रजत मोहन, एयर ऑफिसर कमांडिंग एयर फोर्स स्टेशन नाल के अधिकारियों से बात की।

4/4

धनोआ ने अधिकारियों व अन्य यूनिट्स के कार्मिकों से कहा कि एयर स्पेस की सुरक्षा, एयरबेस की भौतिक सुरक्षा को मजबूत किया जाना चाहिए। हॉकआईज स्क्वॉड्रन की नम्बर प्लेटिंग समारोह के संबंध में वायु सेना प्रमुख धनोआ एयर बेसों में शामिल नाल एयर बेस का दौरा कर रहे हैं।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.