जेल में बैठकर हत्या का षड्यंत्र रचने वाले आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर किया गिरफ्तार

जेल में बैठकर हत्या का षड्यंत्र रचने वाले आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर किया गिरफ्तार

dinesh swami | Publish: Feb, 15 2018 10:17:43 AM (IST) Bikaner, Rajasthan, India

अजय जैतपुरा की हत्या का षडय़ंत्र रचने वाले बैरासर निवासी बंशीलाल को पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है।

बीकानेर/सादुलपुर. बीकानेर जेल में बैठकर अजय जैतपुरा की हत्या का षडय़ंत्र रचने वाले बैरासर निवासी बंशीलाल को पुलिस ने बुधवार दोपहर प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है। बीकानेर कारागृह से भारी पुलिस जाब्ते व कोबरा कमांडों के साथ आरोपित बंशीलाल को सादुलपुर न्यायालय में लेकर आए।

 

थानधिकारी भगवानसहाय मीणा ने बताया कि बैरासर निवासी आरोपित बंशी को न्यायालय ने तलब किया था। जिस पर पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर मामले में जांच के लिए आरोपित को गिरफ्तार किया है। बीकानेर जेल से कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच आरोपित बंशी को पुलिस सादुलपुर न्यायालय लेकर पहुंची।

 

जहां न्यायालय में पहले से ही कड़ी पुलिस सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। पुलिस ने आरोपित को न्यायालय में पेश किया तथा बाद में गिरफ्तार कर लिया। थानाधिकारी ने बताया कि फरार चल रहे अन्य आरोपितों को गिरफ्तार करने, हथियार व जीप को बरामद करने की कार्रवाई की जाएगी।

 

गुरुवार को न्यायालय में पेशकर रिमांड पर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मामले में पुलिस की ओर से अन्य फरार आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए हरियाणा के विभिन्न क्षेत्रों में दबिश की कार्रवाई जारी है।

 

अनिल के एनकाउंटर के बाद रचा षडय़ंत्र
थानाधिकारी मीणा ने बताया कि 25 जून 2015 को हरियाणा के इसरवाल गांव में हरियाणा के केहर की ढ़ाणी निवासी अनिल के एनकाउंटर मामले में अजय जैतपुरा का हाथ होने के कारण चली रंजिश के चलते जैतपुरा की हत्या करने का षडय़ंत्र रचा गया था। बंशीलाल ने जेल में रणनीति तैयार की और बाहर घूम रहे मिंटू मोडासिया ने अपने साथियों के साथ मिलकर रणनीति को पूरा कर न्यायालय परिसर में घुसकर जैतपुरा की हत्या को अंजाम दिया।

 

रेकी के आरोपित फिर से रिमांड पर
थानाधिकारी ने बताया कि हत्या के मामले में रैकी के आरोप में गिरफ्तार तीनों आरोपितों को बुधवार फि र से न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उन्हें फिर से रिमांड पर लिया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned