बीकानेर में टिड्डी दल को लेकर अलर्ट

बीकानेर में टिड्डी दल को लेकर अलर्ट
Alank about locusts in Bikaner

Hari Singh | Updated: 23 Jul 2019, 02:01:28 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

bikaner- khajuwala news: केन्द्र सरकार की ओर से सीमा क्षेत्र में टिड्डी दल मूवमेंट करने का अलर्ट, कृषि अधिकारी कर रहे गांवों का निरीक्षण

बीकानेर. खाजूवाला. क्षेत्र में टिड्डी दल आने की आशंका को लेकर कृषि विभाग अलर्ट है। कृषि पर्यवेक्षक दिनेश बेनीवाल ने बताया कि केन्द्र सरकार को सीमा क्षेत्र की ओर से टिड्डी दल का मूवमेंट करने का अलर्ट मिला है।

 

इस पर कृषि विभाग को अलर्ट कर दिया है। सोमवार को कृषि अधिकारी डॉ. सुनीता झांझारिया व टीम गांवों में निरीक्षण पर रहे। दिल्ली से टिड्डी दल के अलर्ट को लेकर कृषि विभाग के अधिकारी खाजूवाला में डेरा जमाए हैं।

 

विभाग के द्वारा 28 बीडी, 38 केवाईडी, बेरियांवाली, केवाईएम, 1 पावली, 3 पावली, 24 बीडी, कालूवाला आदि गांवों में निरीक्षण किया जा रहा हैं। अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र में अभी तक टिड्डी दल नहीं आया है।

 

सहायक अभियंता नदारद मिले

लूणकरनसर. उपखण्ड अधिकारी शिवपाल जाट ने सोमवार को जलदाय विभाग के सहायक अभियंता कार्यालय का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान सहायक अभियंता बिना अनुमति के नदारद मिले।


गौरतलब है कि उपखण्ड क्षेत्र में पेयजल किल्लत को लेकर गांवों व चक-ढाणियों से ग्रामीण समस्याएं लेकर उपखण्ड मुख्यालय पर पहुंच रहे हैं तथा विभागीय अधिकारियों द्वारा सुनवाई नहीं करने की बात सामने आ रही है।

 

इसको लेकर सोमवार दोपहर उपखण्ड अधिकारी शिवपाल जाट ने जलदाय विभाग के कार्यालय का निरीक्षण कर जायजा लिया। मौके पर विभागीय अधिकारियों व कार्मिकों से पूछताछ करने पर सहायक अभियंता रवि राजवंशी बिना कारण अनुपस्थित मिले।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned