scriptजीप सवार अज्ञात लोगों ने आंबेडकर की प्रतिमा को किया खंडित, लोगो में रोष | Ambedkar statue broken | Patrika News

जीप सवार अज्ञात लोगों ने आंबेडकर की प्रतिमा को किया खंडित, लोगो में रोष

locationबीकानेरPublished: Apr 23, 2018 11:32:08 am

दलित समाज ने आक्रोश रैली निकाल थाने में दर्ज कराया मामला

Ambedkar statue
नोखा विधानसभा क्षेत्र के गांव बिरमसर में शनिवार रात जीप में सवार होकर आए अज्ञात लोगों ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को खंडित कर दिया। घटना से रविवार को दलित समाज के लोगों में आक्रोश फैल गया। उन्होंने रैली निकाली और पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। साथ ही आरोपितों की ४८ घंटे में गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी।
विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी के गृह क्षेत्र बिरमसर गांव में बाहर की तरफ मिर्घा देवी मेघवाल की निजी भूमि पर अंबेडकर की प्रतिमा लगी हुई है। शनिवार रात करीब एक बजे जीप में सवार होकर आए अज्ञात लोगों ने इस प्रतिमा को खंडित कर दिया। सुबह ग्रामीणों को घटना का पता चला तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। नोखा सीआई मनोज शर्मा व तहसीलदार धन्नाराम गोदारा मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली।
पांच माह पुरानी प्रतिमा
छात्र नेता मगनाराम केड़ली ने बताया कि बिरमसर गांव के पास में ही स्थित मिर्घा देवी मेघवाल के खेत में २६ नवंबर २०१७ को डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा लगाई गई थी। नोखा में निकाली आक्रोश रैली में वीरेंद्रपाल, मूलाराम रोड़ा, गेनाराम, सीताराम नायक, रमेशनाथ नायक, नींबाराम, बाबूलाल पंडित सहित दलित समाज के लोग शामिल हुए। वहीं यूथ कांग्रेस लोकसभा महासचिव सीताराम नायक ने इस घटना की निंदा की है।
अज्ञात वाहन की टक्कर से ऊंटगाड़ा सवार तीन घायल
पूगल थाना क्षेत्र में शनिवार रात को अज्ञात वाहन ने एक ऊंटगाड़े को टक्कर मार दी, जिससे ऊंट की मौके पर ही मौत हो गई जबकि सवार तीन जनें घायल हो गए। घायलों का पीबीएम में उपचार चल रहा है। पीबीएम चौकी प्रभारी संदीप बिश्नोई ने बताया कि जालवाली निवासी भूराराम पुत्र सुरजाराम, तेजाराम पुत्र मानाराम एवं देवराम ऊंटगाड़े से जालवाली की तरफ जा रहे थे। तभी करणीसर भाटियान के पास अज्ञात वाहन ने ऊंटगाड़े को टक्कर मार दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो