घायलों को ले जाती एम्बुलेंस रास्ते में अटकी

राज्य सरकार व चिकित्सा विभाग की अनदेखी के चलते 108 एम्बुलेंस गाडिय़ों की सार-संभाल नहीं होने से खटारा बनती जा रही है।

By: dinesh swami

Published: 12 Nov 2017, 01:17 PM IST

लूणकरनसर. राज्य सरकार व चिकित्सा विभाग की अनदेखी के चलते 108 एम्बुलेंस गाडिय़ों की सार-संभाल नहीं होने से खटारा बनती जा रही है। शनिवार को लूणकरनसर में सड़क हादसे में गंभीर घायल दो जनों को बीकानेर रेफर के बाद 108 एम्बुलेंस बीच रास्ते ही बंद हो गई। इस पर घायलों को निजी वाहनों में बीकानेर भिजवाया गया।

 

जानकारी के मुताबिक शनिवार दोपहर करीब 12.30 बजे नई अनाज मण्डी रोड़ पर समाज कल्याण छात्रावास के समीप पिकअप व मोटरसाइकिल की भिड़न्त में बाइक सवार युवक सादेरां निवासी राजपाल पुत्र हरीराम गोदारा गंभीर रूप से घायल हो गया। इस दौरान पैदल चल रहा राहगीर गोपल्याण निवासी चुनीलाल पुत्र हरलाल लूहार भी चपेट में आने से घायल हो गया।

 

हादसे बाद दोनों घायलों को यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर भर्ती करवाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद बीकानेर रेफर करने पर 108 एम्बुलेंस बुलाई गई लेकिन खटारा हालत में अस्पताल परिसर में ही एम्बुलेंस स्टार्ट नहीं होने पर लोगों ने धक्का देकर रवाना किया। करीब 70-80 फीट धक्का देने के बाद 108 एम्बुलेंस ने जबाव दे दिया।

 

ऐसी स्थिति में करीब आधा घण्टे तक 108 एम्बुलेंस में दोनों घायलों को परेशानी हुई। इसके बाद निजी वाहन से दोनों को बीकानेर पहुंचाया गया। यहां 108 एम्बुलेंस की खटारा हालत को लेकर लोगों ने भी रोष जताया।

 

बेतरतीब यातायात से हुआ हादसा
नई अनाज मण्डी की रोड़ पर शनिवार को सड़क हादसा पुलिस व प्रशासन की अनदेखी का कारण माना जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मण्डी के तिराहे पर कालू, श्रीडूंगरगढ़ व सरदारशहर को जाने व आने वाले बसों का जमावड़ा रहता है। इन बसों से आने वाली सवारियों को लेने के लिए ऑटो की भी भीड़ रहती है।

 

इन दिनों मण्डी में अनाज की आवक के कारण कृषि जिन्स लेकर आने वाली पिकअप, ट्रैक्टर-ट्रॉली व अन्य वाहनों की रेलमपेल रहती है। ऐसी स्थिति में अवैध बस स्टैण्ड से सामने से आने वाले वाहन दिखाई नहीं देते है। ऐसे में आए दिन हादसे हो रहे है।

Show More
dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned