scriptन्यून परीक्षा परिणाम से नाराज ग्रामीणों ने बालिका स्कूल पर लगाया ताला | Angry villagers locked the girl school on low examination results | Patrika News

न्यून परीक्षा परिणाम से नाराज ग्रामीणों ने बालिका स्कूल पर लगाया ताला

locationबीकानेरPublished: Jun 24, 2019 06:55:01 pm

Submitted by:

Hari

स्कूल खुलने के साथ विरोध शुरू

Angry villagers locked the girl school on low examination results

Angry villagers locked the girl school on low examination results

बीकानेर. जसरासर. बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सरकार की ओर से विभिन्न योजनाओं के माध्यम से करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे है लेकिन नोखा तहसील की ग्राम पंचायत मैनसर स्थित बालिका स्कूल में योजना मात्र कागजी साबित हो रही है।

जानकारी के अनुसार गांव की राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय का गत सत्र का परीक्षा परिणाम न्यून रहने पर स्कूल शुरू होने से पहले ही ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल में कक्षा 10 में 10 बालिकाएं थी लेकिन एक भी उत्तीर्ण नहीं हुई। इनमें चार को पूरक परीक्षा देनी होगी। ग्रामीणों का आरोप है कि समय पर कोर्स पूरा नहीं हुआ व अध्यापकों ने आपसी खींचतान के चलते विद्यार्थियों की पढ़ाई पर ध्यान नहीं दिया।
इसका खमियाजा बालिकाओं को भुगतना पड़ा। ग्रामीणों की मांग है कि यहां स्टाफ को बदलकर नया स्टाफ लगाया जाए। यदि मागें पूरी नहीं की तो तालाबंदी जारी रहेगी। इस दौरान सरपंच प्रतिनिधि मघाराम मेघवाल, जिला परिषद सदस्य कमल पन्नू, श्यामसुन्दर, प्रेमसिंह, वार्ड पंच पेमाराम, छैलुसिंह, रूपाराम सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे।
प्रधानध्यापक अभयसिंह यादव बताया कि गणित विषय का अध्यापक नहीं होने के कारण सभी विद्यार्थी गणित में फेल हो गए। अध्यापकों के आपसी खींचतान का आरोप निराधार है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो