scriptबीकानेर में कोरोना से एक और मौत, चार माह की बच्ची समेत ४५ नए संक्रमित | Another death due to corona in Bikaner, 45 new infected | Patrika News

बीकानेर में कोरोना से एक और मौत, चार माह की बच्ची समेत ४५ नए संक्रमित

locationबीकानेरPublished: Jul 04, 2020 08:55:16 am

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

अब तक 415 पॉजिटिव और 17 की मौत

बीकानेर में कोरोना से एक और मौत, चार माह की बच्ची समेत ४५ नए संक्रमित

बीकानेर में कोरोना से एक और मौत, चार माह की बच्ची समेत ४५ नए संक्रमित

बीकानेर। शहर में कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। 25 जून के बाद से कोरोना की रफ्तार कई गुणा बढ़ गई है। कोरोना ने शुक्रवार को एक और महिला की जान ले ली। हालांकि इस महिला की रिपोर्ट मौत के बाद सामने आई। वहीं एसपी मेडिकल कॉलेज की कोरोना जांच लैब से शुक्रवार को आई रिपोर्ट में चार माह की बच्ची समेत ४५ और लोगों में संक्रमण पाया गया।

एसपी मेडिकल कॉलेज कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. एलए गौरी ने बताया कि चौखूंटी क्षेत्र स्थित मदीना मस्जिद के पास रहने वाली 65 वर्षीय शरीफन को गुरुवार रात करीब पौने आठ बजे पीबीएम अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव को सुरक्षित मोर्चरी में रखवाया और उसकी कोरोना जांच के लिए सैम्पल भेजा गया जो पॉजिटिव आ गया। सीएमएचओ डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि शुक्रवार को ४६ लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई, जिसमें से एक की मरने के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं 20 पॉजिटिव में अब तब की सबसे कम उम्र की बच्ची पॉजिटिव पाई गई, जिसकी उम्र महज चार माह है।
जिले में अब इतने एक्टिव केस

जिला महामारी विशेषज्ञ नीलम प्रतापसिंह व डिप्टी सीएमएचओ डॉ. योगेन्द्र तनेजा ने बताया कि जिले में 203 एक्टिव केस हैं। पीबीएम अस्पताल में 156 और 47 मरीज स्वास्थ्य विभाग के कोविड सेंटर में भर्ती है। कॉलेज के कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. गौरी के मुताबिक अब तक 273 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। इनमें से 173 बीकानेर, 17 चूरू और श्रीगंगानगर, नागौर व हनुमानगढ़ के दो-दो मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

चाय व बेकरी वाला भी आया पॉजिटिव

सरकारीए निजी संस्थाओं के अलावा अब दुकानदार भी चपेट में आ रहे हैं। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में एक चाय वाला और एक बेकरी वाला पॉजिटिव आया है। इससे पहले सब्जी वालाए पिचके वाला, निजी बैंक के कर्मचारी, रेजिडेंट चिकित्सक, नर्सिंगकर्मी, लैब टेक्निशियन, अटेंडेंट, शिक्षक भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।
यहां.यहां से आए पॉजिटिव
लक्ष्मीनाथ घाटी क्षेत्र से 40 वर्षीय व्यक्ति व 27 वर्षीय युवक. आचार्यों का चौक से 40 वर्षीय व्यक्ति . जस्सूसर गेट एसडीपी स्कूल के पास से 40 वर्षीय व्यक्ति. चौपड़ा बाड़ी से 63 वर्षीय बुजुर्ग. बड़ा गणेशजी मंदिर के पास से 35 वर्षीय व्यक्ति. एमडीवी कॉलोनी से 24 वर्षीय युवक. पुष्करणा स्टेडियम के पास से 46 वर्षीय महिला. नत्थूसर गेट क्षेत्र से बच्चीए 38 व 26 वर्षीय युवक. आचार्यों का चौक निवासी 35 वर्षीय महिला . धरणीधर मंदिर क्षेत्र से 38ए 25 व 21 वर्षीय व्यक्ति. एमएम स्कूल के पास से 40 वर्षीय व्यक्ति. श्रीरामसर गेट के पास से 23 वर्षीय युवती. स्वामियों का मोहल्ला निवासी 36 वर्षीय महिला. किकाणी व्यासों का चौक से 76 वर्षीय महिला. मदीना मस्जिद क्षेत्र से 53 वर्षीय बुजुर्ग, रोशनीघर चौराहे के पास से १८ वर्षीय युवक, रथखाना से ६८ वर्षीय, ३९ वर्षीय महिला, पुरानी गिन्नाणी से ६२ वर्षीय बुजुर्ग, ६४ वर्षीय बुजुर्ग महिला, ३५ वर्षीय व्यक्ति, १६ वर्षीय युवक, १७ वर्षीय युवती, १०-१० वर्षीय बालिका, २२ वर्षीय युवक, करणीनगर पवनपुरी ५५ वर्षीय मेल, आजाद नगर से ३४ वर्षीय व्यक्ति, एमपी कॉलोनी से ६६ वर्षीय पुरुष, ५९ वर्षीय महिला, चौखूंटी फाटक क्षेत्र निवासी से ३२ व २४ वर्षीय युवक, सर्वोदय बस्ती से ३२ वर्षीय व्यक्ति, जिन्ना रोड से ३४ वर्षीय महिला, पारीक चौक से १६ व १८ वर्षीय युवक, ११ वर्षीय बालक, गोपेश्वर बस्ती से ३० वर्षीय महिला, १४ वर्षीय किशोर व आठ वर्षीय बालक पॉजिटिव आया है। चौखूंटी हुसैनी मस्जिद क्षेत्र की 65 वर्षीय महिला (मौत)
निगम सफाई कर्मचारी कोरोना संक्रमित

नगर निगम में कार्यरत एक सफाई कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाया गया है। बताया जा रहा है यह कार्मिक वर्तमान में कोरोना पॉजिटिव रोगियों के क्षेत्रों में सोडियम हाइपोक्लोराइट छिड़काव सहित निगम संबंधित कार्य कर रहा है। शुक्रवार को जांच में इस कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव पाया जाने पर निगम मुख्य कार्यालय में कार्यरत कार्मिकों में हलचल बढ़ गई। निगम स्वास्थ्य अधिकारी अशोक कुमार व्यास ने बताया कि सफाई कर्मचारी के कोरोना संक्रमित होने के बाद कार्यालय के साथ इसके साथी कर्मचारियों की कोरोना जांच करवाई जा रही है।
छह दिन बाद फिर फूटा कोरोना बम
बीकानेर में छह दिन बाद फिर कोरोना बम फूटा। अब तक एक दिन में सर्वाधिक ४६ रोगी शुक्रवार को रिपोर्ट हुए। इससे पहले २७ जून को एक ही दिन में ४४ रोगी रिपोर्ट हुए थे। २५ जून के बाद से मरीज और मौत का आंकड़ा दोनों लगातार बढ़ रहे हैं।
एक पूरा परिवार पॉजिटिव
पुरानी गिन्नाणी क्षेत्र से एक पूरा परिवार पॉजिटिव आया है। बाप-बेटे, भाई, पोता-पोती पॉजिटिव आए हैं। यह पूगल रोड सब्जी मंडी में सब्जी का काम करते हैं। वहीं दो दिन पहले पॉजिटिव आए जिला रसद कार्यालय के कर्मचारी के माता-पिता भी पॉजिटिव आ गए हैं। सबसे बड़ी चिंता की बात है कि पारीक चौक से तीन युवक पॉजिटिव आए हैं। इनमें से एक युवक दो दिन पहले १२वीं की परीक्षा देकर आया था। वहीं युवक के पिता चार दिन पहले पॉजिटिव आए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो