बीकानेर में कोरोना से एक और मौत, अब तक 548 पॉजिटिव

बीकानेर जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ा

By: Jaiprakash

Published: 07 Jul 2020, 11:08 AM IST

बीकानेर। कोरोना अब विकराल होता जा रहा है। पीबीएम अस्पताल में कोरोना से एक और महिला की मौत हो गई। कोरोना से अब तक २० मरीजों की मौत हो चुकी है। चिंता इस बात से अब बढ़ती जा रही है कि पिछले २० दिनों में चार मौतें ऐसी हुई है जो मरने के बाद पॉजिटिव पाई गई है।


एसपी मेडिकल कॉलेज के कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. एलए गौरी ने बताया कि उत्तरप्रदेा के गुलामअली पुरा बहरीच हाल सर्वोदय बस्ती पंडित धर्मकांटे के पास रहने वाली मैमुना (55) को सोमवार रात को पीबीएम अस्पताल के डी वार्ड में भर्ती किया गया, जिसकी देररात को मौत हो गई। उसका कोरोना जांच के लिए सैम्पल जांच के लिए भेजा गया। मंगलवार सुबह आई रिपोर्ट में वह पॉजिटिव पाई गई। महिला के शव को पीबीएम अस्पताल की मोर्चरी में सुरक्षित रखवाया गया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शव का सरकार की गाइडलाइन के अनुसार अंतिम संस्कार कराया जाएगा। प्राचार्य डॉ. गौरी ने बताया कि पीबीएम अस्पताल के सुपर स्पेशिलयिटी ब्लॉक के कोविड वार्ड में ११० मरीज भर्ती है, जिसमें से दो चूरू के मरीज हैं। पीबीएम से १११ मरीजों को किसान घर में बने कोविड सेंटर में शिफ्ट किया जा चुका है। चार मरीज ऑक्सीजन पर है।

३०९ एक्टिव केस
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि जिले में अब तक 548 कोरोना रोगी रिपोर्ट हो चुके हैं, जिनमें से अब 309 एक्टिव केस है। अब तक 219 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। डिस्चार्ज होने वालों में बीकानेर के 219, चूरू के 17, नागौर के तीन, हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर के दो-दो मरीज शामिल हैं।

coronavirus
Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned