ऑक्सीजन सप्लाई मसले में औषधि नियंत्रक अधिकारी को किया एपीओ

ऑक्सीजन सप्लाई मसले में औषधि नियंत्रक अधिकारी को किया एपीओ

By: Jaiprakash

Updated: 02 Oct 2020, 11:18 AM IST

बीकानेर। पीबीएम अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई के मसले को लेकर जिला कलक्टर नमित मेहता सख्त रवैया अपनाए हुए हैं। पिछले दिनों ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर हुए व्यवस्था पर कलक्टर ने औषधि नियंत्रण अधिकारी को कार्य सुचारु नहीं मानते हुए एपीओ कर दिया है।


कलक्टर मेहता ने कोविड-१९ के संबंध में अधिग्रहित की गई संस्थाओं से ऑक्सीजन गैस आईपी/ऑक्सीजन गैस की पीबीएम अस्पताल में सुचारु सप्लाई एवं पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए औषधि नियंत्रण अधिकारी शेखरचंद चौधरी को प्राधिकृत नियुक्त किया था। चौधरी ने कलक्टर की ओर से सौंपी गई जिम्मेदारी एवं कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही बरती। इस पर कलक्टर ने उन्हें एपीओ कर दिया गया। एपीओ करने के बाद औषधि नियंत्रक चौधरी को कार्यमुक्त कर दिया। चौधरी को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग जयपुर के प्रमुख शासन सचिव के यहां उपस्थिति देने के लिए निर्देशित किया है।

ऑक्सीजन की कम से हुई थी एक मरीज मौत
इसी सप्ताह ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित होने से सुपर स्पेशियलिटी सेंटर में महिला मरीज की मौत हो गई। वहीं एक ७० वर्षीय बुजुर्ग की हाल बिगड़ गई और मेडिसिन आईसीयू में भी मरीज ऑक्सीजन की कमी से वेंटीलेटर पर चला गया। इसके बाद ऑक्सीजन सप्लाई में आए व्यवधान को लेकर कलक्टर ने नाराजगी जताई थी।

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned