scriptस्वतंत्रता दिवस समारोह में पुरस्कृत होने के लिए करें आवेदन | Apply to be rewarded in Independence Day celebrations | Patrika News

स्वतंत्रता दिवस समारोह में पुरस्कृत होने के लिए करें आवेदन

locationबीकानेरPublished: Aug 08, 2020 12:45:16 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

bikaner news: स्वतंत्रता दिवस समारोह में 17 साल से बड़े होंगे शामिल, सभी को मास्क लगाना अनिवार्य

स्वतंत्रता दिवस समारोह में पुरस्कृत होने के लिए करें आवेदन

स्वतंत्रता दिवस समारोह में पुरस्कृत होने के लिए करें आवेदन

बीकानेर. जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह डॉ. करणी सिंह स्टेडियम में कोरोना एडवाइजरी की पालना करते हुए आयोजित किया जाएगा। इसमें १७ साल से कम आयु के विद्यार्थी शामिल नहीं होंगे। समारोह में आने वाले सभी लोगों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य होगा। स्वाधीनता दिवस समारोह के लिए जिला कलक्टर नमित मेहता ने शुक्रवार को एडवाइजरी जारी की।
कलक्टर मेहता ने बताया कि डॉ. करणी सिंह स्टेडियम में आयोजित मुख्य समारोह में 15 अगस्त को सुबह 9 बजे झण्डारोहण किया जाएगा। राज्यपाल के संदेश का पठन अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन करेंगे। समारोह में शामिल होने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए मास्क लगाना अनिवार्य होगा। थर्मल स्क्रीनिंग से गुजरने और हैण्ड सेनेटाइजेशन के बाद प्रवेश दिया जाएगा।
कोरोना वॉरियर्स होंगे शामिल

कलक्टर मेहता के अनुसार कोरोना काल में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कोरोना वारियर्स पुलिसकर्मियों, चिकित्साकर्मियों, सफाईकर्मियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, आशा सहयोगिनियों को आमंत्रित किया जाएगा। केन्द्र तथा राज्य के सभी विभागों, कार्यालयों, निगम, पालिका, न्यास, बोर्ड, अकादमियों, संस्थाओं, शिक्षण संस्थाओं में 15 अगस्त को सुबह 7 से 8 बजे के बीच झंडारोहण किया जाएगा। राष्ट्रगान के लिए छात्राओं को शामिल नहीं किया जाएगा।
पुरस्कार के लिए 10 तक आवेदन

कलक्टर मेहता के अनुसार उल्लेखनीय सेवाओं और उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम पर छात्र-छात्राओं को तथा अन्य गतिविधियों में सराहनीय उपलब्धि हासिल करने वालों को 15 अगस्त पर पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। पुरस्कार, प्रशंसा पत्र प्राप्त करने के योग्य व्यक्तियों का चयन अतिरिक्ति जिला कलक्टर प्रशासन की अध्यक्षता में गठित चयन समिति करेगी। उत्कृष्ट कार्य करने वाले कार्मिकों के प्रस्ताव अधिकारियों से मांगे गए हैं। पुरस्कार के लिए आवेदन देने की अन्तिम तिथि 10 अगस्त है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो