scriptमुख्यमंत्री के नाम दिया ज्ञापन : ‘बीकानेर में खुले हाईकोर्ट की बैंच’, देखिये वीडियो | Arjun ram meghwal | Patrika News

मुख्यमंत्री के नाम दिया ज्ञापन : ‘बीकानेर में खुले हाईकोर्ट की बैंच’, देखिये वीडियो

locationबीकानेरPublished: May 22, 2018 02:27:06 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

मुख्यमंत्री के नाम दिया ज्ञापन : ‘बीकानेर में खुले हाईकोर्ट की बैंच’

Arjun ram meghwal

Arjun ram meghwal

बीकानेर . ‘बीकानेर में हाई कोर्ट बैंच की मांग पुरानी है। उदयपुर में आदिवासी इलाके के आधार पर बैंच खोली जाए इससे हमें कोई आपत्ति नहीं है। बीकानेर में रेगिस्तान इलाके के आधार पर बैच होनी चाहिए।’ यह बात केन्द्रीय जल संसाधन राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने सोमवार को बार एसोसिएशन में कही। उन्होंने बताया कि बार एसोसिएशन के शिष्ट मंडल ने उनसे आग्रह किया कि इस मुद्दे पर कानून मंत्री से मिलाया जाए। मेघवाल ने बताया कि शिष्ट मंडल को संभावित तिथि २३-२४ मई दी गई है।
बार एसोसिएशन ने राज्य सरकार का ध्यान इस मुद्दे की ओर आकर्षित करने के लिए सोमवार को एक दिन का सांकेतिक कार्य स्थगित किया तथा जिला कलक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री को इस मुद्दे पर ज्ञापन दिया। बैठक में बार एसोसिएशन के सभापति धन्ने सिंह राठौड़, आरके दास गुप्ता, सुभाष सहू, मुमताज भाटी, गणेश चौधरी, बिहारी राठौड़, सुरेन्द्र शर्मा, अजय पुरोहित, अक्षय गोदारा आदि अधिवक्ता शामिल हुए।
इस मुद्दे पर सोमवार को बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संत नाथ योगी मुख्यमंत्री से मिलने जयपुर गए। उन्होंने सीएम के सचिव को बीकानेर में हाईकोर्ट बैच प्राथमिकता से खुलने और जोधपुर हाईकोर्ट के ४५ प्रतिशत मामले बीकानेर संभाग के होने की जानकारी दी। साथ ही आंदोलन के बारे में बताया। बीकानेर में १९२२ से १९५० तक बीकानेर हाईकोर्ट की बैंच थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो