वसुंधराजी, काले रंग से नहीं जनता से डरो- गहलोत, VIDEO

dinesh swami | Publish: Sep, 09 2018 08:06:30 AM (IST) Bikaner, Rajasthan, India

मुख्यमंत्री वसुंधरा को काले रंग से नहीं, जनता से डरना चाहिए। वे शिकायत करने के साथ स्वीकार करने की भी आदत डालें।

बज्जू. मुख्यमंत्री वसुंधरा को काले रंग से नहीं, जनता से डरना चाहिए। वे शिकायत करने के साथ स्वीकार करने की भी आदत डालें। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र के बज्जू कस्बे में आयोजित किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही।

 

गहलोत ने कहा कि लोकतंत्र में माला पहनने का हक दिया है तो जनता को शिकायत करने का हक भी है। भाजपा सरकार को काले रंग से डर लगता है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को गौरव यात्रा के बजाय माफी यात्रा निकालकर जनता से माफी मांगनी चाहिए। गहलोत ने पुरानी घटना का जिक्र करते हुए कहा कि जब प्रदेश का मुख्यमंत्री था और यहां अकाल पड़ गया, तब भाजपा नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार के पास मदद मांगने गया तो वसुंधरा राजे ने कहा था कि गहलोत दिल्ली में भीख मांग रहे हैं। मैं तो राजस्थान के लिए खुद को भी न्योछावर कर सकता हूं।

 

पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत ने मुख्यमंत्री राजे को कंजूस कहकर संबोधित करते हुए कहा कि दो दिन पहले मुख्यमंत्री ने श्रीकोलायत में राजकीय कॉलेज बनाने की जो घोषणा की, वह कांग्रेस सरकार ४ साल पहले कर चुकी है। भाजपा सरकार ने ही कॉलेज को बंद कर दिया था।

 

माफिया को पनपाया
प्रदेश में बंद बजरी खान मामले पर उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने ही बजरी खनन को बंद करवाया है। इससे पांच हजार की बजरी अब ५० हजार रुपए की हो गई। उन्होंने आरोप लगाया कि इस सरकार ने बजरी माफिया को पनपाया है। अब जनता इस सरकार को निपटाएगी।

 

'४० हजार करोड़ के प्रोजेक्ट पर दीवारÓ
पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत ने भाजपा पर कांग्रेस सरकार के प्रोजेक्ट व जनहित की योजनाओं को बंद करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में भाजपा सरकार ने प्रदेश को पीछे धकेलने का काम किया है। बाड़मेर में ४० हजार करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट पर दीवार खड़ी करने के अलावा कुछ नहीं किया। गेहूं की खरीद पर बोनस बंद कर दिया। दुग्ध उत्पादकों को मिलने वाले दो रुपए प्रति लीटर बोनस को भी बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों से महंगाई आसमान छू रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned