कल आएंगे परनामी, दो विधानसभा की लेंगे बैठक

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी शनिवार को बीकानेर जिले की दो विधानसभा क्षेत्र बीकानेर पश्चिम एवं बीकानेर पूर्व की अलग-अलग बैठेंके लेंगे।

By: dinesh swami

Published: 23 Mar 2018, 08:41 PM IST

बीकानेर .भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी शनिवार को बीकानेर जिले की दो विधानसभा क्षेत्र बीकानेर पश्चिम एवं बीकानेर पूर्व की अलग-अलग बैठेंके लेंगे। बीकानेर पश्चिम में डॉ. गोपाल जोशी लगातार दूसरी बार तथा बीकानेर पूर्व में सिध्दी कुमारी भी लगातार दूसरी बार चुनाव जीती है। प्रदेशाध्यक्ष की यात्रा को लेकर पार्टी में सक्रिय बढ़ गई है। परनामी के शुक्रवार को स्थगित कार्यक्रम शनिवार को यथावत होंगे।

शहर भाजपा अध्यक्ष डॉ.सत्य प्रकाश आचार्य का कहना है कि बीकानेर शहर भाजपा का गढ़ माना जाता है। बीकानेर पश्चिम और बीकानेर पूर्व में भाजपा का प्रभाव बढ़ा है। वैसे ही दोनों सीट भाजपा के प्रभााव क्षेत्र वाली है। बीकानेर में एलीवेटेड रोड एवं तकनीकी वि.वि. की बात शहर भाजपा की तरफ से प्रदेशाध्यक्ष के समक्ष रखी जाएगी। शहर भाजपा का आकलन है कि दोनों सीटें फिर भाजपा की ही झोली में आएगी।

 

परनामी की 'पत्रिकाÓ से बातचीत
बीकानेर ञ्च पत्रिका. भाजपा ने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के आपसी मतभेदों को दूरकर पार्टी को एकसूत्र में बांधने की कवायद शुरू कर दी है। बीकानेर में भी कहीं कोई मतभेद हैं तो वह मतभेद दूर कर दिए जाएंगे। प्रदेश सरकार के कामों के बलबूते भाजपा बीकानेर की सातों सीटें जीतेेगी। यह दावा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने गुरुवार को पत्रिका से बातचीत में कही।
प्रदेश भाजपा में आपसी खींचतान और किरोड़ी लाल मीणा की वापसी के सवालों के जवाब में परनामी ने कहा कि पार्टी ने राष्ट्रीय विकास को सर्वोपरि माना है। केन्द्र और राज्य सरकार योजनाओं के माध्यम से देश को विकास के पथ पर आगे ले जाने में जुटी हुई है। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, स्वच्छता और स्वास्थ्य अभियान, राजश्री योजना, भामाशाह योजना के माध्यम से जन सेवा के कार्य हो रहे है। संगठन में भाजपा को एकसूत्र में बांधने का कार्य हो रहा है। पार्टी में जहां भी मतभेद हैं उसे दूर करने का प्रयास करेगी। इस दौरान शहर जिला संगठन प्रभारी मनीष पारीक, देहात प्रभारी केके विश्नोई, शहर जिलाध्यक्ष डॉ. सत्य प्रकाश आचार्य, देहात अध्यक्ष सही राम दुसाद, शहर महामंत्री मोहन सुराणा शामिल रहे।
परनामी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने देश को बांटने का काम किया है। सत्ता में बने रहने के लिए गरीबी हटाने का नारा दिया लेकिन गरीबी नहीं हटाई। भाजपा ने अंतिम छोर के व्यक्ति के लिए काम किया है, यह खुद प्रभावित व्यक्ति महसूस कर रहे हैं। भाजपा की योजनाओं के केन्द्र में गरीब है। भाजपा उप चुनाव की हार से निराश नहीं बल्कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय की अवधारणा के मुताबिक विकास की योजनाओं में आमलोगों को लाभ पहुंचाने में लगी है। भाजपा आम आदमी के चेहरे पर मुस्कान लाने और राष्ट्रीय निर्माण के काम में जुटी है।
विकास की तस्वीर रखी
प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पिछले चार सालों में विकास नहीं होने की बात आंकड़ों के साथ करें। मुख्यमंत्री ने विधानसभा में भी आंकड़ों के साथ प्रदेश के विकास की तस्वीर रखी है। आधारभूत संसाधनों का विकास हो या स्वास्थ्य, शिक्षा का रिकार्ड काम हुआ है। कांग्रेस जितना पांच साल में नहीं कर पाई भाजपा ने चार साल में उससे कई गुणा ज्यादा काम किया है। प्रमाण के रूप में आंकड़े देखे जा सकता है। भाजपा २०२५ का विजन लेकर चल रही है।

BJP
Show More
dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned