रुपए निकालने की बजाय निगल जाती है नोट

bikaner news: सुविधा की बजाय दुविधा बनी पुरानी एटीएम : उपभोक्ता परेशान

By: Hari

Published: 27 Nov 2019, 01:28 AM IST

बीकानेर. महाजन. कस्बे में एसबीआई की ओर से लगाई गई एटीएम उपभोक्ताओं की सुविधा के बजाय दुविधा का कारण बनकर रह गई है। यह मशीन रुपये निकालने के लिए आने वाले उपभोक्ताओं के प्रतिदिन हजारों रुपये निगल रही है।


गौरतलब है कि एसबीआई शाखा के सामने लगी एटीएम पुराने मॉडल की होने व खराब स्थिति में होने के कारण रोजाना उपभोक्ता परेशानी का सामना कर रहे है। कस्बे के वेदप्रकाश वर्मा ने बताया कि शनिवार को मशीन से १९ हजार रुपये निकालने के लिए प्रयास किया गया लेकिन मशीन से रुपये निकाले तो नहीं और खाते से राशि कट गई।

बालादेसर के रिछपाल ने बताया कि रुपये निकालने के लिए सारी प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद ऐसे लगा जैसे मशीन रुपये गिन रही है लेकिन रुपये नहीं निकले एवं खाते से राशि कट गई। इसी प्रकार पिछले एक सप्ताह में करीब दस-बारह उपभोक्ताओं की हजारों की राशि यह मशीन निगल चुकी है।

परेशान उपभोक्ता बैंक शाखा में एवं ऑनलाइन शिकायत भी दर्ज करवा चुके है। लेकिन कटी हुई राशि वापस मिलने में समय लग रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि मशीन के हालात यह है कि बिजली गुल होते ही मशीन बन्द हो जाती है। कई बार तो अचानक बिजली जाने से उपभोक्ताओं का ट्रांसजेक्शन भी उलझकर रह जाता है। इनवर्टर खराब होने से यह मशीन महज खानापूर्ति बनकर रह गई है।

एटीएम की सुरक्षा के लिए गार्ड आदि भी कागजों में सिमटकर रह गए है। कोई सुरक्षा गार्ड भी नहीं होने से उपभोक्ताओं को दोहरी परेशानी झेलनी पड़ रही है। ग्रामीणों ने यहां आधुनिक तकनीक की नई मशीन लगाने की मांग करते हुए बैंक अधिकारियों को पत्र प्रेषित किए है।

Hari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned