scriptबीकानेर में ज्वैलर को लूटने की कोशिश, एक लुटेरे को दबोचा | Attempt to rob a jeweler in Bikaner, grabbed a robber | Patrika News

बीकानेर में ज्वैलर को लूटने की कोशिश, एक लुटेरे को दबोचा

locationबीकानेरPublished: May 21, 2019 09:33:56 am

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

वारदात: घायल व्यापारी ट्रोमा सेंटर में भर्ती, बाइक पर सवार थे तीन लुटेरे, लोगों ने पीछा कर एक लुटेरे को दबोचा, पुलिस को सौंपा

Attempt to rob a jeweler in Bikaner, grabbed a robber

बीकानेर में ज्वैलर को लूटने की कोशिश, एक लुटेरे को दबोचा

बीकानेर. सिटी कोतवाली क्षेत्र में सोमवार रात को दुकान से घर लौट रहे एक व्यापारी को हथियारबंद लुटेरों ने लूटने का प्रयास किया। वारदात में सफल नहीं होते देख लुटेरों ने व्यापारी के सिर पर हथियार से वार किया। लोगों के बचाने आने पर लुटेरे हवाई फायर करते हुए भाग निकले। घायल व्यापारी को मोहल्ले के लोगों ने पीबीएम के ट्रोमा सेंटर में भर्ती कराया है। पुलिस मौके पर पहुंची, तब तक लोगों ने लुटेरों का पीछा कर एक को दबोच लिया।
शहर में रात को लूट की लगातार वारदातें हो रही है। छोटी-छोटी लूट की वारदात के बाद अब लुटेरे हथियार की नोक पर वारदात करने लगे हैं। सोमवार रात को वारदात के बाद शहर के आक्रोशित व्यापारी कोतवाली पहुंच गए और कानून व्यवस्था को लेकर रोष जताया।सीआइ ईश्वरप्रसाद जांगिड़ ने बताया कि दिनेश सोनी अपनी ज्वैलरी की दुकान से रात करीब पौने दस बजे साथी तरुण सुथार के साथ बाइक पर घर जा रहा था। पाबूबारी के पास बाइक पर आए तीन युवकों ने दिनेश सोनी की बाइक को रोका और ज्वैलरी व नकदी से भरा बैग लूटने का प्रयास किया। दिनेश ने लुटेरों का सामना किया तो उन्होंने पहले हवाई फायर किया और फिर दिनेश के सिर पर चोट मारी। शोर सुनकर लोग घरों से बाहर आ गए। इसी बीच वहां से गुजर रहे सिपाही बलवीर ने हिम्मत दिखाई। दो लुटेरे बाइक पर सवार होकर फरार हो गए, लेकिन उनका तीसरा साथी पकड़ में आ गया। पत्रिका लगातार रात को लूट की वारदातों को लेकर चेता भी रहा है।
फायर करने का आरोप

घायल व्यापारी के मुताबिक लुटेरों ने उसे जान से मारने की नीयत से फायरिंग भी की। उन्होंने पिस्तौल से ही उसके सिर पर जोर से वार किया। वारदात की सूचना मिलने पर नयाशहर सीआइ ईश्वरप्रसाद जांगिड़ मौके पर पहुंच गए।
रेकी कर रहे थे आरोपी

व्यापारी ने बताया कि आरोपी सिटी कोतवाली से ही उनकी बाइक का पीछा कर रहे थे, लेकिन उन्हें कहीं मौका नहीं मिला। पाबूबारी चौक में सुनसान इलाका पाकर लुटेरों ने बाइक आगे लगाकर वारदात को अंजाम दिया।
पुलिस टीमें गठित

सीआइ जांगिड़ ने बताया कि पकड़े गए लूट के आरोपी ने अपना नाम सोनूङ्क्षसह निवासी सांडवा थाना के बम्बू गांव का होना बताया है। उससे पूछताछ कर दोनों साथियों को पकडऩे के लिए पुलिस टीमें गठित की है। क्षेत्र में नाकाबंदी कर लुटेरों की तलाश की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो