भाटी बने बार संघ के अध्यक्ष

भाटी बने बार संघ के अध्यक्ष

Ramesh Bissa | Publish: Feb, 17 2019 04:47:23 PM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

परिणाम : चुनाव मैदान में थे चार प्रत्याशी

बीकानेर. बार एसोसिएशन बीकानेर के अध्यक्ष पद को लेकर शनिवार को हुए चुनाव में एडवोकेट मुमताज अली भाटी सर्वाधिक ६८२ मत लेकर विजयी रहे। अध्यक्ष पद के लिए कुल चार प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे जिसमें एडवोकेट लालचंद सुथार को २१, एडवोकेट विवेक कुमार शर्मा को १७१, एडवोकेट दाऊलाल हर्ष को ४१४ तथा एडवोकेट मुमताज अली भाटी को ६८२ मत मिले थे। मतदान व मतगणना की प्रक्रिया सम्पन्न होने के बाद चुनाव अधिकारी एडवोकेट अविनाश चन्द्र व्यास ने मुमताज अली भाटी को २६८ मतों से विजयी घोषित किया। चुनाव अधिकारी ने बताया कि चुनावी प्रक्रिया को सम्पन्न करवाने में अधिवक्ता चन्द्र प्रकाश, अधिवक्ता सोमदत्त पुरोहित, अधिवक्ता विजय श्रृंगी, अधिवक्ता राधेश्याम सेवग, अधिवक्ता मदान गोपाल व्यास, अधिवक्ता विजय पाल शेखावत, अधिवक्ता राकेश रंगा, अधिवक्ता रोहित तथा अधिवक्ता विनोद पुरोहित ने सहयोग किया।

एक क्लिक पर मिलेगी पूरी जानकारी
बीकानेर. शिक्षा विभाग के सभी कार्यालय शीघ्र ही शाला दर्पण पोर्टल पर इंटीग्रेट होंगे। इससे एक ही क्लिक पर सभी कार्यालयों व स्कूलों की जानकारी अधिकारियों के सामने होगी। सभी कार्यालय इंटीग्रेट होने से राज्य के सभी कार्यालय एवं स्कूलों में स्वीकृत एवं रिक्त पदों, कार्यरत कार्मिकों की सूचना ली जा सकेगी। इससे राज्य के किसी भी स्थान से किसी भी कार्यालय और स्कूल में कितने पद है, उन पदों पर कितने कार्मिक कार्यरत है और कितने पद रिक्त है,इसकी जानकारी अधिकारी ले सकेंगे।

शिक्षा विभाग के सभी कार्यालय होंगे पोर्टल पर इंटीग्रेट
इस व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिए शिक्षा विभाग के प्रारंभिक व माध्यमिक शिक्षा के संयुक्त निदेशकों, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारियों, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों व शाला दर्पण प्रभारियों को 19 फरवरी को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जाएगा। राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद की उपायुक्त आभा बेनीवाल ने सभी संबंधित शिक्षा अधिकारियों को प्रशिक्षण के लिए 19 फरवरी को सुबह 10 बजे जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अटल सेवा केंद्रों पर पहुंचने के निर्देश दिए है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned