scriptभामाशाह ने बनाया विज्ञान भवन, विद्यार्थियों को किया समर्पित | Bhamashah made Vigyan Bhavan and dedicated to students | Patrika News

भामाशाह ने बनाया विज्ञान भवन, विद्यार्थियों को किया समर्पित

locationबीकानेरPublished: Dec 08, 2017 02:37:49 pm

कम्प्यूटर लैब और विज्ञान भवन का शुभारम्भ जयपुर के महापौर अशोक लाहोटी ने किया।

Inaugaration
नापासर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थी कम्प्यूटर शिक्षा में दक्ष हो सकेंगे। यहां के एक भामाशाह ने स्कूल में चालीस कम्प्यूटरों सहित करीब सवा करोड़ रुपए खर्च कर विज्ञान भवन बनाया है। जिसे गुरुवार को विद्यार्थियों को समर्पित किया गया। कम्प्यूटर लैब और विज्ञान भवन का शुभारम्भ गुरुवार को जयपुर के महापौर अशोक लाहोटी ने किया।
इस अवसर पर नापासर मूल और चैन्नई निवासित भामाशाह अनिल ओझा सहित शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक विजय आचार्य, सहायक निदेशक कैलाश उज्जवल तथा स्कूल के प्रिंसीपल संतराम पूनिया उपस्थित रहे। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक विजय आचार्य ने विद्यार्थियों को जीवन में सफल होने के गुर बताए। उन्होंने कहा कि तत्परता से किया गया कार्य कभी भी असफल नहीं होता।
उन्होंने बताया कि मेहनत और लगन से किया गया अध्ययन विद्यार्थियों को सफलता की ओर अग्रसर करता है। इसी क्रम में जयपुर के महापौर अशोक लाहोटी ने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें स्वच्छ भारत मिशन के लाभ गिनाए।
उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि हमारे आस-पास वातावरण स्वच्छ होगा तो न केवल विद्यार्थी एकाग्रचित होकर अध्ययन कर सकेंगे, बल्कि बीमारियों से भी दूरी बनी रहेगी। माई इंडिया मेरा भारत एनजीओ के राष्ट्रीय अध्यक्ष व भामाशाह अनिल कुमार ओझा व राष्ट्रीय महासचिव नेहा राय ने बताया कि बुलादेवी एवं सोहन लाल ओझा की स्मृति में बनाए गए विज्ञान भवन की करीब 1.25 करोड़ रुपए लागत आई है।
उन्होंने बताया कि आज के युग में कम्प्यूटर एवं विज्ञान की शिक्षा के बिना विद्यार्थी आगे नहीं बढ़ सकता। पदाधिकारियों ने अशोक मूंधड़ा सहित विभिन्न ग्रामीणों की प्रेरणा से यह कार्य होना बताया। इस अवसर पर बड़ाबास के सरपंच दुर्गादत्त सारस्वत, दमजी झंवर, शिव नारायण ओझा, गिरधारी लाल मूंधड़ा, पूर्व सरपंच प्रेम सहारण, अरुण शर्मा, शेरेरां सरपंच कन्हैया लाल सारस्वत, अखिल भारतीय ब्राह्मण मंच के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य करण सारस्वत आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो