नोखा की पिंकी को मिलेगा भारत गौरव सम्मान, पढ़े पूरी खबर

dinesh swami

Publish: Jun, 14 2018 01:25:19 PM (IST)

Bikaner, Rajasthan, India
नोखा की पिंकी को मिलेगा भारत गौरव सम्मान, पढ़े पूरी खबर

रोड़ा गांव की राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक स्कूल की व्याख्याता पिंकी जोशी को समाज सेवा के लिए भारत गौरव सम्मान से नवाजा जाएगा।

नोखा. रोड़ा गांव की राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक स्कूल की व्याख्याता पिंकी जोशी को समाज सेवा के लिए भारत गौरव सम्मान से नवाजा जाएगा। उनको यह सम्मान सामाजिक संस्था कालीरमण फाउंडेशन की ओर से १६ जून को दिल्ली के संविधान क्लब में होने वाले समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह प्रदान करेंगे।

 

समारोह के अतिथि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू, केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह, खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, सांसद प्रवेश वर्मा आदि होंगे। गौरतलब है कि व्याख्याता पिंकी जोशी सर्वधर्म एकता अभियान की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी है। वे लम्बे समय से देश में साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए विभिन्न संगठनों से जुड़ी है। शिक्षा पेशे के साथ समाज सेवा भी कर रही है।
१४८ का होगा सम्मान
कार्यक्रम आयोजक सुरेंद्र कालीरमण ने बताया कि समारोह में १४८ लोगों का सम्मान किया जाएगा। इसमें समाज सेविका पिंकी जोशी, महाबली सतपाल व पूनमचंद बिश्नोई सहित ३१ लोगों को भारत गौरव पुरस्कार, १०१ को दिल्ली गौरव पुरस्कार, ११ को नेशन यूथ आईकन और पांच को लाइफ टाइम अचिवमेंट पुरस्कार दिया जाएगा।

शिकायत मिलने पर होगी कार्रवाई

नोखा. नोखा ब्लॉक के राशन डीलरों की बैठक बुधवार को क्रय-विक्रय सहकारी समिति कार्यालय में हुई। बैठक में प्रर्वतन निरीक्षक देवाराम ने राशन डीलरों को निर्धारित समय पर दुकान खोलने, सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं को पूरी राशन सामग्री का वितरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने राशन वितरण में गड़बड़ी करने की शिकायत मिलने पर संबंधित राशन डीलर के खिलाफ कार्रवाई करने की बात भी कही। बैठक में शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के राशन डीलर उपस्थित थे।
कार्रवाई की मांग
सींथल. ग्राम रुणिया बड़ाबास के राजकीय उच्च विद्यालय के परीक्षा परिणाम न्यूनतम रहने से ग्रामीणों में रोष है। गांव के युवा रामलाल गोदारा, राजू गोदारा, बजरंग गोदारा आदि ने अतिरिक्त जिला कलक्टर यशवंत भाखर व शिक्षा निदेशक नथमल डिडेल को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की। ज्ञापन में स्कूल में विषय अध्यापकों का स्थानांतरण की मांग की है। यदि मामले की जांच नहीं हुई तो ताला बंदी कर आंदोलन किया जाएगा।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned