scriptBhujiya workers on strike | भुजिया श्रमिक हड़ताल पर, आज से भट्टियां बंद | Patrika News

भुजिया श्रमिक हड़ताल पर, आज से भट्टियां बंद

बीकानेर का नाम विश्व में प्रसिद्ध है परंतु भुजिया बनाने वाले श्रमिकों को अपने पेट भरने के लिए मजदूरी बढ़ाने के लिए सड़कों पर उतरना पड़ रहा है।

बीकानेर

Published: May 04, 2018 09:40:40 am

बीकानेरी भुजिया नमकीन श्रमिक संघ का अनिश्चितकालीन धरना कलक्ट्रेट परिसर में गुरुवार को भी जारी रहा। संघ के महामंत्री भागीरथ सिंह राजपुरोहित ने बताया कि श्रमिकों की जायज मांगों के लिए श्रम विभाग में त्रिपक्षीय वार्ता होनी थी परंतु नियोक्तागणों की हठधर्मिता के कारण वार्ता नहीं हो सकती। उन्होंने बताया कि शुक्रवार से भुजिया की भट्टियां बंद रखने का निर्णय लिया गया।
Bhujiya workers
 

धरनार्थियों को संबोधित करते हुए गौरीशंकर व्यास ने कहा कि भुजिया के कारण बीकानेर का नाम विश्व में प्रसिद्ध है परंतु भुजिया बनाने वाले श्रमिकों को अपने पेट भरने के लिए मजदूरी बढ़ाने के लिए सड़कों पर उतरना पड़ रहा है। धरनार्थियों को राणु सिंह, युधिष्ठिर सिंह भाटी, मूलचंद खत्री, अध्यक्ष विजयसिंह, कानीराम, खुमाराम, सीताराम आदि ने भी संबोधित किया। धरने में ग्रामीण भुजिया ने भी भाग लिया।
 

भुजिया का स्टॉक फुल, तीन महीनों तक घबराने की जरूरत नहीं
भुजिया-पापड़ मैन्यूफैक्चर्स एसोसिएशन के महामंत्री मक्खन अग्रवाल व वेदप्रकाश अग्रवाल ने कहा कि बीकानेरवासियों व बाहर के व्यापारियों को किसी भी तरह से परेशान होने की जरुरत नहीं है। वर्तमान में संभाग मुख्यालय पर आगामी तीन महीनों तक का भुजिया का स्टॉक प्रचुर मात्रा में उपलब्ध है।
 

उन्हें जब चाहे तब बिना किसी भाव बढ़ाए नमकीन भुजिया मिलेगा। भुजिया व्यवसाईयों ने कहा कि सरकार द्वारा प्रदत्त बढ़ी हुई रेट देने के लिए श्रमिकों को कभी मना नहीं किया। कारीगरों ने अपने स्तर पर ही भाव घोषित कर दिए थे जो व्यापारियों को मान्य नहीं है।
 

फर्जीवाड़ा कर खाते से निकाले साढ़े २२ लाख रुपए
बैंक कर्मचारियों के साथ मिलकर धोखाधड़ी से बैंक खाते से लाखों रुपए निकालने का मामला सामने आया है।
इस संबंध में नोखा रोड निवासी पीडि़त लीलादेवी पत्नी सांवरलाल माली ने कोटगेट पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है।
 

उसने रिपोर्ट में बताया कि बेबी पत्नी राकेश, किशोर पुत्र हनुमान कच्छावा ने एसीबीआई शाखा कोटगेट एवं केईएम रोड के कर्मचारियों से मिलीभगत कर उसके खाते से करीब २२.५० लाख रुपए निकाल लिए। पीडि़ता ने अपने भाई को अलग-अलग खातों में ७ लाख, १५.५० लाख रुपए जमा कराने के लिए थे लेकिन दोनों बैंक कर्मचारियों से मिलीभगत कर रुपए हड़प लिए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

Gyanvapi Masjid Case: ज्ञानवापी में शिवलिंग के दावे के बीच आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, वाराणसी सिविल कोर्ट में 23 मई कोExclusive: ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट से मंदिर-मस्जिद के सबूतों का नया अध्याय, जानें क्या है इन सर्वे रिपोर्ट मेंGood News: AIIMS दिल्ली में अब 300 रुपए तक के टेस्ट होंगे मुफ्तIPL 2022, RCB vs GT: Virat Kohli का तूफान, RCB ने जीता मुकाबला, प्लेऑफ की उम्मीदों को लगे पंखBRICS Summit: ब्रिक्स देशों के शिखर सम्मेलन में शामिल हुए भारत के विदेश मंत्री जयशंकर ने उठाया आतंकवाद का मुद्दाअफगानिस्तान में तालिबान का नया फरमान- महिला टीवी एंकर चेहरा ढककर पढ़ें खबरअमेरिकी राष्ट्रपति Biden के लिए महाराष्ट्र और आंध्र से गिफ्ट में जाएंगे आमसीएम मान ने अमित शाह से मुलाकात के बाद कहा-पंजाब में तैनात होंगे 2,000 और सुरक्षाकर्मी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.