बीकानेर आगार: पहले दिन वॉल्वो को छोड़कर 47 बसें चलेगी

ग्रामीण सवारियों को भी मिल सकेगा लाभ

 

By: Atul Acharya

Published: 09 Jun 2021, 07:31 PM IST

बीकानेर.लॉकडाउन में मिली छूट के बाद १० जून को पहले दिन बीकानेर आगार से रोडवेज की ४७ बसों का संचालन विभिन्न जिलों के लिए होगा। इतना ही यहां के खाजूवाला, लूणकरनसर, श्रीकोलायत और नोखा सहित श्रीडूंगरगढ़ की ग्रामीण सवारियां भी रोडवेज का लाभ ले सकेंगी। बीकानेर आगार की मुख्य आगार प्रबंधक इन्दिरा गोदारा ने बताया कि दस जून को पहले चरण में वॉल्वो बस को छोड़कर शेष सभी श्रेणी की बसों का संचालन होगा। उन्होंने बताया कि यात्रीभार के आधार पर वॉल्वो बस का संचालन पुन: शुरू होगा।

बसों को किया सेनिटाइज

दस जून से रोडवेज की बसों को संचालित करने से पूर्व मंगलवार से बसों को सेनिटाइज करने का काम शुरू कर दिया गया। बीकानेर आगार की मुख्य आगार प्रबंधक गोदारा ने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा को रोडवेज प्राथमिकता देगा। उन्होंने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग सहित कोविड गाइडलाइन के विभिन्न दिशा-निर्देशों की पालना की जाएगी। निजी बसें भी चलेगी

रोडवेज बसों के साथ-साथ निजी बसों का संचालन भी शुरू हो जाएगा। राज्य सरकार ने सोमवार को ही इस संबंध में गाइडलाइन जारी की थी। गाइडलाइन जारी होने के साथ ही निजी बस ऑपरेटरों ने भी अपनी बसों के संचालन को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। वे १० जून से निजी बसों का संचालन शुरू कर देंगे।

बीकानेर-पुरी स्पेशल ट्रेन १३ से चलेगी

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में हुई गिरावट के बाद रोडवेज बसों के साथ-साथ रेलवे ने भी अपनी गाडिय़ों के संचालन में विस्तार करना शुरू कर दिया है। बीकानेर से पुरी के लिए चलने वाली बीकानेर-पुरी स्पेशल ट्रेन भी 13 जून से संचालित होगी। उत्तर पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक अनिल रैना ने बताया कि 13 जून से आगामी आदेश तक कोविड प्रोटोकॉल की पालना करते हुए ट्रेन को पुन: संचालित करने का निर्णय किया है। यह ट्रेन पुरी से 16 जून को बीकानेर के लिए चलेगी। रैना ने बताया कि गाड़ी संख्या 04709 बीकानेर-पुरी स्पेशल सुपरफास्ट रविवार शाम 19.35 बजे रवाना होकर जयपुर रात ०१.२५ बजे, कोटा 05.20 बजे एवं पुरी मंगलवार सुबह 09.30 बजे पहुंचेगी तथा वापसी में पुरी से गाड़ी संख्या 04710 पुरी-बीकानेर स्पेशल सुपरफास्ट ट्रेन 16 जून बुधवार को सुबह 06.35 बजे रवाना होकर कोटा 09.15 बजे, जयपुर 14.05 बजे पहुंचने के बाद गुरुवार को बीकानेर शाम 20.30 बजे पहुंचेगी। पुरी से बुधवार तथा बीकानेर से रविवार को चलने वाली इस ट्रेन में एक सैकंड ऐसी, पांच थर्ड ऐसी सात शयनयान, चार साधारण कोच एवं दो पॉवर कार सहित कुल 19 कोच होंगे।

Atul Acharya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned