नए डिजाइन कर रहे आकर्षित, लुभा रहे छूट के ऑफर

नए डिजाइन कर रहे आकर्षित, लुभा रहे छूट के ऑफर

By: Atul Acharya

Published: 13 Sep 2021, 05:51 PM IST

बीकानेर. त्योहारी सीजन को देखते हुए अब बाजार में बिक्री बढऩे की उम्मीद है। इसे लेकर बाजारों में छोटी दुकानों से लेकर बड़े शोरूम्स में चल रहे ऑफ र ग्राहकों को लुभा रहे हैं। बाजार में बिक्री बढ़ाने और ऑनलाइन बाजार को टक्कर देने के लिए कपड़े, मोबाइल सहित अन्य घरेलू सामान की दुकानों में डिस्काउंट ऑफर दिये जा रहे हैं। इससे दुकानदारों को उम्मीद है कि आगामी सीजन में बिक्री बढ़ेगी। कोरोना काल के बाद अब बाजार में ग्राहक खरीदारी करते नजर आने लगे है। ग्राहकी बढऩे से छोटे व बडे दुकानदारों के चेहरों पर रौनक आ गई है। अपनी ग्राहकी बढ़ाने के लिए दुकानदारों ने छूट के ऑफ र भी बढ़ा दिए हैं। खासतौर पर कपड़ा बाजार में उपलब्ध नए डिजाइन के कपड़े ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं।


मिल रहे ऑफर
कपड़ा शोरूम के संचालक राजू मूलचंदानी ने बताया कि त्योहारी सीजन में अनेक ऑफ र रहते हैं। अभी कपड़ों की खरीद पर 20 से 50 फ ीसदी तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है। ग्राहक केजुअल सामान की मांग अधिक कर रहे हैं। इसके अलावा बाजार में अन्य जगहों पर भी कपड़े की दुकानें ओर शोरूम है जहां डिस्काउंट मिल रहा है। कुछ जगहों पर एक के साथ दो आइटम तो कहीं दो के साथ छह आइटम फ्री जैसे ऑफ र भी मिल रहे हैं। मोबाइल दुकान संचालक अमित डांग ने बताया कि इन दिनों मोबाइल की खरीद पर ग्राहकों को कई ऑफ र मिल रहे हैं। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कैश बेक, फ ाइनेंस की सुविधा के अलावा खरीद पर छोटे-छोटे गिफ्ट दिए जा रहे हैं। ऑनलाइन के मुकाबले ऑफ लाइन सामान की रेट में भी फ र्क है।


आया बदलाव
दुकानदारों ने बताया कि कोरोना काल के बाद बिक्री में बदलाव आया है। बिक्री के लिए सोशल मीडिया पर गु्रप बनाये हुए है। गु्रप में दुकान के समान के फोटो डाले जाते हैं। होम डिलीवरी की भी सुविधा भी दी जा री है। इसके अलावा एेसे गु्रप्स में जुड़े ग्राहकों को लुभाने के लिए 5 फ ीसदी तक का डिस्काउंट भी दिया जा रहा है।

Atul Acharya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned