बीकानेर: देव दर्शन कर आते हुई दुर्घटना, मां-बेटे की मौत, चार घायल

car-truck accident :बीकानेर. एक कार के ऊपर ट्रक पलट गया; सालासर और तोलियासर भैंरूजी मंदिर में धोक लगाकर लौट रहा था परिवार।

By: Jitendra

Published: 07 Jul 2019, 10:43 AM IST

बीकानेर. सूडसर. श्रीडूंगरगढ़ थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग 11 पर श्रीडूंगरगढ़ से बीकानेर की तरफ बेनीसर फांटे के पास मोड पर शनिवार दोपहर करीब डेढ़ बजे एक कार के ऊपर ट्रक पलट गया। हादसे में दो जनों की मौत हो गई वहीं चार जने घायल हुए हैं। घायलों में एक चार वर्ष की बच्ची भी शामिल है।

 

पुलिस के अनुसार मृतकों की शिनाख्त बीकानेर के गंगाशहर निवासी मंजू देवी पत्नी पन्ना लाल (50) व राजकमल (24) पुत्र पन्ना लाल के रूप में हुई है। वहीं कार में सवार पन्नालाल की पुत्री जयश्री (25) और ममता (22) व पुत्र यशकरण (19) और जयश्री की चार वर्षीय बेटी घायल हो गए। कार में सवार सभी लोग सालासर से तोलियासर भैंरूजी मंदिर में दर्शन कर वापस लौट रहे थे। तभी बेनीसर फांटे के पास एक अनियंत्रित ट्रक उनकी कार पर पलट गया जिससे कार पूरी तरह पिचक गई।

 

घायलों व मृतकों को निकालने के लिए पुलिस व ग्रामीणों को क्रेन की मदद लेनी पड़ी। हादसे की सूचना मिलने पर श्रीडूंगरगढ़ थाना प्रभारी सत्य नारायण गोदारा टीम के साथ मौके पर पहुंच गए।
पुलिस ने कार पर पलटे ट्रक को सड़क से किनारे करवाया और अवरुद्ध हुए यातायात को सुचारू करवाया।

 

ओवरलोड वाहन नहीं हो रहे ऑफलोड
राजमार्गों पर चलने वाले ओवर लोड वाहनों की अनदेखी कभी भी बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकते हैं। यहां कोलायत व आस-पास के इलाकों से बजरी के ओवर लोड वाहन राजमार्गों पर बेरोक-टोक चल रहे हैं। प्रशासन भी इनकी ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। शनिवार को जिस ट्रक ने कार को कुचला उसमें भी किराने का सामान भरा हुआ था।

 

ओवर लोड वाहनों पर राजमार्गों पर स्थित टोल नाकों पर जुर्माना वसूलना तो शुरू कर दिया, लेकिन ओवर लोड वाहनों को ऑफ लोड नहीं किया जा रहा। जबकि नियमानुसार ओवर लोड वाहन को ऑफ लोड करना अनिवार्य होता है, ताकि वाहन के अनियंत्रित होने से दुर्घटनाओं को रोका जा सके।

Jitendra Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned