scriptनाले में ट्रक धंसा, निर्माण कार्य में लापरवाही का आरोप | bikaner-chattergarh : Negligence in construction work | Patrika News

नाले में ट्रक धंसा, निर्माण कार्य में लापरवाही का आरोप

locationबीकानेरPublished: Jul 19, 2019 12:36:03 am

Submitted by:

Hari

bikaner news : एक महीने पहले किया था निर्माण, ग्रामीणों की जांच की मांग

Negligence in construction work

Negligence in construction work

बीकानेर. छत्तरगढ़़. सीमावर्ती क्षेत्र को सड़क से जुडऩे के उद्देश्य से भारतमाला सड़क परियोजना तहत कार्य करवाया जा रहा है। कस्बे से होकर गुजरने वाली भारतमाला सड़क कार्य में निर्माण एजेंसी की ओर से कइ खामियां रखीं जा रही है।
ग्रामीणों ने बताया कि सड़क के दोनों ओर नाला निर्माण कार्य निर्धारित मापदंड के अनुसार नहीं करवाया रहा है। अनूपगढ़ रोड पर गुरुवार सुबह ही नवनिर्मित नाले में एक ट्रक धंस गया। इसको लेकर ग्रामीणों ने रोष जताया।
कस्बे के रामकुमार सिहाग ने बताया कि नाले का निर्माण सही तरीके से नहीं किया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि इस कार्य को एक महीने का ही समय हुआ है और जगह-जगह से क्षतिग्रस्त हो चुका है। नाला का निर्माण कार्य पुन: करवाने का आग्रह किया है। ग्रामीणों ने संबंधित ठेकेदार पर नाला निर्माण में घटिया सामग्री लगाने पर कार्रवाई करने की मांग जिला प्रशासन से की है।
पकड़ी जेसीबी मशीन व चालक

खाजूवाला, वन-विभाग रेंज बेरियांवाली के द्वारा 14 पीबीडी ए वन क्षेत्र में रास्ता बनाकर जिप्सम खोदने की फिराक में एक जेसीबी मशीन को पकड़ा है।

वनपाल बद्रीप्रसाद बिश्नोई ने बताया कि बुधवार रात्रि को मुखबीर से सूचना मिलने पर रेंज बेरियांवाली क्षेत्रीय वन-अधिकारी शंकरलाल सोनी के निर्देशन में रामेश्वरलाल वनपाल, हरीकिशन सहायक वनपाल, अनिल कुमार, लखासिंह, लेखराम, मांगीलाल आदि कर्मचारियों ने मौके पर जाकर वन क्षेत्र में से जेसीबी मशीन को मय चालक श्योपतराम पुत्र हिम्मताराम जाति मेघवाल निवासी 35 एनपी रायसिंहनगर को पकड़ा है। वहीं जेसीबी मशीन को भी पकड़ा है। जिसकी कार्यवाही शुरू की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो