रात में शहर की कानून व्यवस्था का जायजा

जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक रात को रहे सिटी भ्रमण पर (City law and order review at night )

 

By: Vimal

Published: 02 Nov 2020, 09:37 PM IST

बीकानेर. जिला कलक्टर नमित मेहता और जिला पुलिस अधीक्षक प्रहलाद सिंह कृष्णिया रात को सिटी भ्रमण पर रहे और शहर के विभिन्न नाकों पर कानून व्यवस्था का जायजा (City law and order review at night ) लिया। इस दौरान उन्होंने नाकों पर पुलिस जाब्ता ( police jabta) की ओर से वाहनों की जांच के बारे में जाना और निर्देश दिए कि नाकों से गुजरने वाले प्रत्येक वाहन की सघनता से जांच की जाए। बिना जांच के कोई भी वाहन नहीं गुजरना चाहिए।


मेहता ने निर्देश दिए वाहन चालकों के साथ शालीनता से पेश आते हुए जांच की जाए। इस दौरान जिला कलक्टर ने नोखा रोड और जयपुर रोड पर हल्दीराम प्याऊ के पास बंद हाई मास्ट लाइटों को ठीक कराने के मौके पर ही निगम के अधिकारी को दिशा निर्देश दिए। नाका पर तैनात पुलिस कार्मिक ने बताया कि हाई मास्ट लाइट ( High mast light) के बंद होने के कारण सीसी टीवी कैमरा में तस्वीर साफ नहीं आती है। उन्होंने निर्देश दिए की हाई वे की सभी लाईटे सही रहे, इसके लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिए जा चुके है।

 

वाहनों की हो सघनता से जांच
जिला कलक्टर राम रतन कोचर सर्किल पुलिस नाका पर रूके और यहा कानून व्यवस्था के बार में जानकारी ली। वे गंगाशहर, मुख्य बाजार गंगाशहर, गांधी चैक होते हुए नोखा रोड पुलिस नाका पहुंचे और यहां पर वाहनों की सघनता से जांच के निर्देश दिए। इसके बाद जिला कलक्टर गंगाशहर रोड, रानी बाजार, मेडिकल कॉलेज, पॉलिटेक्निक कॉलेज होते हुए जयनारायण व्यास कॉलोनी मूर्ति सर्किल पहुंचे और यहां पुलिस सहायता केन्द्र पर मौजूद पुलिस बल से क्षेत्र में कानून व्यवस्था की जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने जयपुर रोड पर हल्दी राम प्याऊ पुलिस नाका पर वाहनों की जांच व्यवस्था का निरीक्षण किया। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) सुनीता चौधरी ,अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक पवन मीना, यातायात निरीक्षक प्रदीप सिंह तथा जयनारायण व्यास कॉलोनी थानाधिकारी राणीदान सहित संबंधित थानाधिकारी उपस्थित थे।

Show More
Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned