scriptbikaner city news | अब विधायकों व मंत्रियों ने कर डाली सिपाहियों की तबादला डिजायर ! | Patrika News

अब विधायकों व मंत्रियों ने कर डाली सिपाहियों की तबादला डिजायर !

- सोशल मीडिया पर 830 सिपाहियों की सूची हो रही वायरल

 

बीकानेर

Published: June 22, 2022 11:20:24 am

बीकानेर. पुलिस विभाग के सबसे निचले पायदान के कार्मिक सिपाही के तबादले के लिए विधायकों और मंत्रियों के डिजायर देने की बात सामने आ रही है। पुलिस मुख्यालय ने ऐसी डिजायर के आधार पर 800 से अधिक सिपाहियों की सूची जिला पुलिस अधीक्षकों को भेजी है। हालांकि यह सूची मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल होने पर अधिकारी इससे इनकार करते नजर आए। आम तौर पर पुलिस विभाग में उपनिरीक्षक से ऊपर के स्तर के तबादलों में राजनीतिक दखल-अंदाजी रहती है। वह भी सीमित दायरे में। सिपाही के तबादले पूरी तरह पुलिस अधीक्षक के स्तर पर किए जाते हैं जबकि निरीक्षक, उपनिरीक्षक स्तर के अधिकारियों के तबादले रेंज के भीतर पुलिस महानिरीक्षक के स्तर पर होते हैं। वायरल तबादला अनुशंसा आदेश में प्रदेशभर के 830 सिपाहियों का नाम और जिला अंकित हैं। इसमें सीएमओ, मंत्रियों व विधायकों से प्राप्त अनुशंसा का हवाला भी दिया गया है। पुलिस महानिरीक्षक जयपुर सुरेन्द्र कुमार गुप्ता की ओर से जारी करना बताया गया है। सूची के साथ स्पष्ट कहा गया है कि संबंधित सिपाही तबादला चाहता है या नहीं, यह पता कर 30 जून तक मुख्यालय को अवगत कराया जाए।
अब विधायकों व मंत्रियों ने कर डाली सिपाहियों की तबादला डिजायर !
अब विधायकों व मंत्रियों ने कर डाली सिपाहियों की तबादला डिजायर !
जिलेवार सिपाहियों की तबादला सिफारिश

अजमेर से 36, अलवर से 8, बारां से 28, बांसवाड़ा से 16, बाड़मेर से 30, भरतपुर से 4, भीलवाड़ा से 44, भिवाड़ी से 16, बीकानेर से 22, बूंदी से 19, चितौड़गढ़ से 20, चूरू से 15, सीआईडी-सीबी से 4, दौसा से 9, धौलपुर से 5, डूंगरपुर से 3, श्रीगंगानगर से 25, अजमेर जीआरपी से 15, जीआरपी जोधपुर से 2, जीआरपी पुलिस थाना कोटा से एक, हनुमानगढ़ से 8, आयुक्तालय जयपुर से 76, जयपुर ग्रामीण से 9, जैसलमेर से 25, जालौर से 14, झालावाड़ से 57, झुंझुनूं से 4, जोधपुर आयुक्तालय ग्रामीण से 2, आयुक्तालय जोधपुर से 23, जोधपुर ग्रामीण से 20, करौली से 7, कोटा शहर ग्रामीण से 70, नागौर से 11, पाली से 37, प्रतापगढ़ से 3, राजसमंद से 19, सवाई माधोपुर से 4, सीकर से 5, सिरोही से 30, टोंक से 7 एवं उदयपुर से 34 सिपाहियों के स्थानांतरण की अनुशंसा की गई है।
जारीकर्ता ने बताया फेक

सिपाहियों के तबादलों के संबंध में सीएमओ, मंत्रियों व विधायकों की अनुशंसा करना मेरी जानकारी में नहीं है। सोशल मीडिया पर अगर कोई सूची वायरल हो रही है, तो वह फेक हो सकती हैं।
सूची नहीं मिली

ऐसी कोेई सूची और इस संबंध में कोई आदेश व निर्देश नहीं मिले हैं। वैसे यह सूची सही है, यह कहना भी मुश्किल है। मुख्यालय से अगर सूची आएगी, तो उस समय सोचेंगे क्या करना है।
- योगेश यादव, पुलिस अधीक्षक बीकानेर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

PM Modi In Telangana: 6 महीने में तीसरी बार तेलंगाना के CM केसीआर ने एयरपोर्ट पर PM मोदी को नहीं किया रिसीवMaharashtra Politics: संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था; बताया क्यों नहीं गएक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाउदयपुर हत्याकांड के दरिदों को लेकर आई चौंकाने वाली खबरSingle Use Plastic: तिरुपति मंदिर में भुट्टे से बनी थैली में बंट रहा प्रसाद, बाजार में मिलेंगे प्लास्टिक के विकल्पपाकिस्तान में चुनावी पोस्टर में दिख रहीं सिद्धू मूसेवाला की तस्वीरें, जानिए क्या है पूरा मामला500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.