scriptbikaner city news | झूठी निकली फायरिंग की घटना, पिस्टल साफ करते खुद से ही चली थी गोली | Patrika News

झूठी निकली फायरिंग की घटना, पिस्टल साफ करते खुद से ही चली थी गोली

- युवक के पैर में लगी थी गोली

- अपने दुश्मनों के खिलाफ दर्ज कराई नामजद एफआईआर

बीकानेर

Published: June 25, 2022 09:47:40 am

बीकानेर। नयाशहर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को पिस्टल में फंसे दाने को निकालने के दौरन गोली चल गई जो एक युवक के घुटने में लग गई, जिससे वह घायल हो गया। उसके साथी उसे पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर लेकर गए। युवक ने पुलिस को गुमराह करने के लिए मनगढ़त जानलेवा हमले की कहानी रची। पुलिस को अपने दो दुश्मनों पर जानलेवा हमला कर फायरिंग करने का आरोप लगाते हुए नामजद मामला दर्ज करवा दिया। वहीं दूसरी ओर पुलिस घटनाक्रम को लेकर पेसोपेश में रही। पुख्ता घटनास्थल की जानकारी नहीं होने पर पुलिस करीब तीन घंटे तक भीमनगर, इस्लाम नगर, करमीसर चोराहा तो कभी बंगलानगर की खाक छानती रही। आखिर में मामला झूठा होने पर पुलिस ने राहत की सांस ली। इस पूरे घटनाक्रम का पटाक्षेप करने में पुलिस को सात घंटे लग गए तब तक पुलिस की सांसें अटकी रही।
झूठी निकली फायरिंग की घटना, पिस्टल साफ करते खुद से ही चली थी गोली
झूठी निकली फायरिंग की घटना, पिस्टल साफ करते खुद से ही चली थी गोली
नयाशहर सीआइ गोविंद सिंह चारण ने बताया कि पारीक चौक निवासी माधव (25) पुत्र स्वरूप पारीक के पैर में घुटने में गोली लगी है, जिसका पीबीएम में उपचार चल रहा है। युवक ने पीयूष राणा व भानुप्रतापसिंह के खिलाफ जानलेवा हमला एवं फायरिंग करने के आरोप में मामला दर्ज कराया है। उसने बताया कि शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे पारीक चौक से बंगलानगर गया था। तब वहां पर पहले से आरोपी घात लगाए बैठे थे। आरोपी पीयूष व भानुप्रताप से उसकी पहले से रंजिश चल रही है। आरोपियों ने चेहरे पर नकाब बांध रखा था। आरोपियों ने आते ही उस पर फायरिंग शुरू कर दी। वह बचने के लिए दौड़ा तब एक गोली उसके पैर में लग गई।
बार-बार बदलता रहा बयान

सीआई चारण ने बताया कि वारदात को लेकर पीडि़त युवक माधव बार-बार बयान बदलता रहा। पहले भीमनगर फिर बंगलानगर में मस्जिद के पीछे घटना होना बताया। फिर चौधरी धर्मकांटे के पीछे गली और करणी मिष्ठान के पीछे कबाड़ी की दुकान के सामने घटना होना बताया। इस पर दिनभर पुलिस की टीमें करीब सात घंटे तक कभी यहां तो कभी वहां भटकती रही। पुलिस को उसके बयानों के आधार पर वारदात को लेकर संशय हो गया था कि जानलेवा हमले जैसी घटना हुई भी है या नहीं। पहले तो पुलिस को घटनास्थल को लेकर माथापच्ची करनी पड़ी। पुलिस घायलयुवक के बताए सभी घटनास्थल का मौका-मुआयना किया लेकिन फायरिंग जैसी कोई बात नजर नहीं आई।
युवक जाचें पूरी होने से पहले ही भागा

ट्रोमा सेंटर में भर्ती घायल युवक करीब सवा पांच बजे अपने साथियों के साथ बिना बताए निकल गया। इस पर अस्पताल स्टाफ ने पीबीएम चौकी में सूचना दी। चौकी से हैडकांस्टेबल साहबराम डूडी व अन्य जवान ट्रोमा सेंटर पहुंचे। उसकी आसपास तलाश की लेकिन वह नहीं मिला। इस पर नयाशहर पुलिस को इत्तला दी। नयाशहर एसएचओ चारण ने बताया कि युवक अपने घर चला गया था,जिसे पूछताछ के लिए थाने बुला लिया गया है, जिससे घटना को लेकर पूछताछ कर रहे हैं।
सख्ती दिखाई तो उगल दिया

राजएसएचओ चारण ने बताया कि घटना को लेकर शंका होने पर पुलिस ने मुखबीर व डीएसटी को अलर्ट किया। डीएसटी व मुखबीरों ने जानलेवा हमले जैसी घटना नहीं होना बताया। मुखबीरों से पता चला कि घटना करमीसर फांटे के पास भूतनाथ मंदिर के सामने उमेश के मकान में हुई है। तब पुलिस ने माधव से सख्ती से पूछताछ की तो उसने सारा राज उगल दिया।
पिस्टल में फंसे दाने को निकालते समय चली गोली

चारण के मुताबिक माधव ने बताया कि उमेश और वह घर के ऊपर वाले कमरे में सो रहे थे। दोपहर में माधव पिस्टल में फंसे दाने को निकालने का प्रयास कर रहा था। तभी अचानक से ट्रिगर दब गया और गोली चल गई। गोली माधव के पैर में घुटने में लगी, जिससे वह घायल हो गया। तब उसका साथी उमेश व अन्य उसे पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर लेकर आए। इसके बाद पुलिस घटनास्थल पहुंची। पुलिस ने एफएसएल टीम को भी मौके पर बुला लिया। मौके पर खून बिखरा हुआ था। पिस्टल वगैरह मिली नहीं। चारण ने बताया कि अब पुलिस जांच कर रही है। उक्त मामले में जिनके खिलाफ रिपोर्ट दी है उसमें एफआर लगेगी वहीं जांच में अन्य धाराएं जोड़ी जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

VP Jagdeep Dhankhar: 'किसान पुत्र' जगदीप धनखड़ ने ली उपराष्ट्रपति पद की शपथ, झुंंझुनू सहित पूरे राजस्थान में जश्न का माहौलMaharashtra: महाराष्ट्र में स्टील कारोबारी पर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों रुपये कैश सहित बेनामी संपत्ति जब्तJammu-Kashmir: उरी जैसे हमले की बड़ी साजिश हुई फेल, Pargal आर्मी कैंप में घुस रहे 3 आतंकी ढेरममता बनर्जी को एक और झटका, अब पशु तस्करी केस में TMC नेता अनुब्रत मंडल को CBI ने किया गिरफ्तारकाले कारनामों को छिपाने के लिए 'काला जादू' जैसे अंधविश्वासी शब्दों का इस्तेमाल करें बंद, राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशानाMaharashtra: महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब विभाग बंटवारे का इंतजार, गृह और वित्त मंत्रालय पर मंथन जारीमुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज फिर दिल्ली पहुंचे ,उपराष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिलमुफ़्त की रेवड़ी पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- ये एक गंभीर मुद्दा, कमेटी बनाने के दिए निर्देश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.